होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

यति नरसिंहानंद कहां गायब? पैगंबर मोहम्मद पर महंत की टिप्पणी से देशभर में विवाद और प्रदर्शन

Yati Narasimhanand Latest Update: महंत यति नरसिंहानंद ने पैगंबर मोहम्मद पर एक बयान देकर देशभर में खलबली मचा रखी है, लेकिन उनका खुदा का अता पता नहीं है। उनके मंदिर के प्रबंधक दावा कर रहे हैं कि पुलिस उन्हें अपने साथ ले गई थी, जबकि पुलिस इससे इनकार कर रही है।
11:17 AM Oct 07, 2024 IST | Khushbu Goyal
Yati Narasimhanand
Advertisement

Yati Narasimhanand Latest Update: पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करके देशभर में बवाल मचा दिया। लोग आक्रोशित हैं, तनाव का माहौल है। 3 FIR दर्ज हो चुकी हैं, विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं, लेकिन महंत यति नरसिंहानंद कहां गायब हो गए हैं? वे शुक्रवार रात से गाजियाबाद स्थित अपने डासना देवी मंदिर में नहीं हैं तो फिर कहां गए? इसे लेकर पुलिस असमंजस की स्थिति में है। मंदिर प्रबंधकों ने दावा किया है कि पुलिस ने शुक्रवार रात को उन्हें हिरासत में ले लिया था, लेकिन पुलिस विभाग का कहना है कि मंदिर प्रबंधक झूठ बोल रहे हैं। उन्हें पुलिस लेकर नहीं गई, बल्कि पुलिस तो उन्हें तलाश रही है। उनका मोबाइल नंबर भी स्विच ऑफ है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:AAP सांसद के घर ED की रेड, मनीष सिसोदिया बोले- मोदीजी ने फिर खुले छोड़ दिए अपने तोता-मैना

डासना देवी मंदिर छावनी में तब्दील

बता दें कि यति नरसिंहानंद के बयान पर मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। विरोध प्रदर्शन और तनाव का माहौल देखते हुए डासना मंदिर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। पुलिस ने मंदिर के बाहर हंगामा मचाने वाले 10 से ज्यादा लोग गिरफ्तार भी किए हैं। दरअसल डासना मंदिर पर प्रदर्शनकारियों ने हमला कर दिया था। उग्र भीड़ महंत को गिरफ्तार करने या लोगों को सौंपने की मांग कर रही थी। इसलिए मंदिर में तैनात पुलिस जवानों ने मंदिर के मेन गेट को बंद करके आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है। वहीं उग्र भीड़ को शांत करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग भी करना पड़ा। इसके विरोध में लोगों ने पथराव किया। अब इस मामले में संत समाज अहम फैसला ले सकता है।

यह भी पढ़ें:गैंगरेप केस में नाबालिग को उम्रकैद! फिरोजाबाद में 20 साल के युवक पर क्यों चला एडल्ट की तरह मुकदमा?

Advertisement

नरसिंहानंद के खिलाफ दर्ज हुईं 3 FIR

बता दें कि महंत नरसिंहानंद ने बीते दिनों पैगंबर मोहम्मद को लेकर बात करते हुए एक बयान दिया था। इस बयान से मुस्लिम भड़के हुए हैं। कैराना से सपा सांसद इकरा हसन और AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने नरसिंहानंद की गिरफ्तारी के लिए ज्ञापन सौंपा हुआ है। महंत के खिलाफ 3 FIR दर्ज हो चुकी हैं। भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता (BNS) की धारा 299 (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से जानबूझकर किए गए कार्य), 302 (जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए बोले गए शब्द) और 197 (राष्ट्रीय एकता को हानि पहुंचाने वाले कार्य) के तहत महंत को आरोपी बनाया गया है। वहीं देशभर में महंत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं, लेकिन महंत का कुछ पता नहीं है।

यह भी पढ़ें:‘हथियार-हिंसा कब की छोड़ चुका हूं…’; UAPA को दिए हलफनामे में यासीन मलिक के बड़े-बड़े दावे

Open in App
Advertisement
Tags :
Paigambar Muhammadprophet mohammadUttar Pradesh NewsYati Narasimhanand
Advertisement
Advertisement