होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

YEIDA Plot Built-up Housing Scheme: 1200 फ्लैट के लिए करें अप्लाई, चेक करें कीमत और अंतिम तारीख

YEIDA Plot Built-up Housing Scheme: यमुना एक्सप्रेस पर मौजूद हाउसिंग फ्लैट्स की बिक्री के लिए यीडा ने आवेदन मांगे हैं। ये स्कीम अगले साल मार्च तक जारी रहेगी। इसके तहत 1 बीएचके से लेकर 2 बीएचके के फ्लैट बेचे जाएंगे।
11:17 AM Oct 27, 2024 IST | Nandlal Sharma
यीडा ने 1200 फ्लैट्स बेचने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। फोटोः यीडा
Advertisement

YEIDA Plot Built-up Housing Scheme: यमुना एक्सप्रेस्वे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (YEIDA) ने यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे सेक्टर-22 डी में बने नए हाउसिंग फ्लैट्स के लिए आवेदन मंगाए हैं। यीडा ने ये फ्लैट्स सस्ते दामों पर लोगों को आवास उपलब्ध कराने के उद्देश्य से बनवाए हैं। ये सभी फ्लैट्स नोएडा के प्रीमियम लोकेशन पर उपलब्ध हैं और 1200 फ्लैट्स बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। यीडा ने इस स्कीम की शुरुआत 19 सितंबर 2024 को की थी, जो 31 मार्च 2025 तक चलेगी।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः YEIDA Plot Scheme में 2000 सस्ते प्लाट, किसे और कैसे होंगे अलॉट? जान लें फुल प्रोसेस

लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक इस स्कीम के तहत प्लॉट की कीमत 25,900 रुपये प्रति स्क्वॉयर मीटर है। प्लॉट खरीदने में दिलचस्पी रखने वालों को यीडा की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रजिस्टर कराना होगा। यीडा के तहत इस हाउसिंग स्कीम की शुरुआत भारत सरकार ने की थी। पिछले वर्षों में स्कीम को जबरदस्त मिली है। लिहाजा सरकाार ने इसे फिर से रिन्यू किया है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः ग्रेटर नोएडा में लॉन्च होगी ‘सस्ते घर’ की स्कीम! योजना के लिए यमुना अथॉरिटी ने दिए प्लॉट

फ्लैट्स और कीमत

यीडा के इन फ्लैट्स को 1 बीएचके और 2 बीएचके में बनाया गया है। 1 बीएचके वाले 276 फ्लैट्स 21.62 स्क्वॉयर मीटर के हैं, वहीं 1 बीएचके के 713 फ्लैट्स 36.97 स्क्वॉयर मीटर के हैं। इसके अलावा 250 फ्लैट 2 बीएचके वाले हैं। इनका कॉरपेट एरिया 64.72 स्क्वॉयर मीटर का है। अनुमानित कीमत 1 बीएचके वाले फ्लैट के लिए 23.3 लाख है, जबकि 36.97 स्क्वॉयर मीटर वाले वन बीएचके फ्लैट की कीमत 33 लाख के करीब है। 2 बीएचके वाले फ्लैट्स की अनुमानित कीमत 45 लाख से ज्यादा है।

फ्लैट्स के लिए आवश्यक दस्तावेज

फ्लैट्स खरीदने के लिए आवश्यक दस्तावेजों में आवेदक के आधार कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो, मोबाइल नंबर, इनकम सर्टिफिकेट और राज्य सरकार से प्राप्त आवास सर्टिफिकेट चाहिए होगा। यीडा ने कहा कि फ्लैट्स के आवंटन के लिए ड्रॉ निकाला जाएगा। और कैटेगिरी के लिए अलग-अलग ड्रॉ होगा। ज्यादा जानकारी के लिए यीडा की वेबसाइट पर जाएं।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Yamuna Expressway
Advertisement
Advertisement