खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बारिश में मनचलों ने लड़की को किया परेशान, इंस्पेक्टर समेत पूरी पुलिस चौकी पर गिरी गाज

CM Yogi Action : लखनऊ के गोतमी नगर में लड़की से अभद्रता मामले में योगी सरकार ने बड़ा एक्शन लिया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने डीएसपी समेत कई पुलिस अधिकारियों को हटा दिया और कई पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया।
03:52 PM Aug 01, 2024 IST | Deepak Pandey
सीएम योगी आदित्यनाथ का एक्शन।
Advertisement

CM Yogi Action : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जमकर बारिश हुई थी, जिससे गोमती नगर में जलभराव हो गया था। मनचलों ने जलभराव में फंसे वाहन चालकों पर पानी फेंका और एक लड़की से अभद्रता की। इस मामले को लेकर योगी सरकार सख्त है। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर शासन ने कई अफसरों को तत्काल प्रभाव से हटा दिया और गोतमी नगर थाने के इंस्पेक्टर समेत पुलिस चौकी के पूरे स्टाफ को सस्पेंड कर दिया।

Advertisement

हटाए गए कई पुलिस अफसर

बारिश में मनचलों ने लड़की को परेशान किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया। सरकार ने डीसीपी पूर्वी, एडीसीपी पूर्वी और एसीपी गोमतीनगर को तत्काल प्रभाव से हटा दिया। साथ ही गोमतीनगर थाने के इंस्पेक्टर, समतामूलक चौकी इंचार्ज समेत चौकी के पूरे स्टाफ को निलंबित कर लिया। इस मामले में पुलिस ने अबतक 12 मनचलों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

यह भी पढ़ें : Video : अब धोखा देने पर उम्रकैद, Love Jihad Bill में क्या-क्या बदला? 5 पॉइंट में समझें सबकुछ

Advertisement

सीएम योगी ने लगाई फटकार

इसे लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई और फिर कर्रवाई करने का आदेश दिया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 191(2), 3(5), 272, 285 और 74 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने) बीएनएस 2023 के तहत मुकदमा दर्ज किया।

यह भी पढ़ें : कौन हैं वो विधायक? जिनके जरिए सीएम योगी ने विधानसभा में अखिलेश यादव को धो डाला

ये आरोपी हुए गिरफ्तार

गोमतीनगर के बड़ी जुगौली निवासी पवन यादव, सुनील कुमार बारी, विनीतखंड निवासी मो. अरबाज, विराज साहू, विनयखंड निवासी अर्जुन अग्रहरि, रतन गुप्ता, विज्ञानखंड निवासी अमन गुप्ता, बाराबंकी के बदोसराय निवासी अनिल कुमार, उन्नाव के अजगैन निवासी प्रियांशु शर्मा, कल्याणपुर निवासी आशीष सिंह, विकास भंडारी, हजरतगंज के प्रयाग नारायण रोड निवासी मनीष कुमार, अभिषेक तिवारी, गोमतीनगर निवासी कृष्णकांत, खरगापुर निवासी जय किशन और अभिषेक कुमार गिरफ्तार किए गए हैं।

जानें क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि लखनऊ में बुधवार को हुई बारिश के बाद ताज होटल के पास पानी भर गया था। इस दौरान कई मनचले हुड़दंग करने पहुंच गए। एक लड़की अपने दोस्त के साथ बाइक से जा रही थी। मनचलों ने बाइक को घेर लिया और लड़की पर पानी फेंकने लगे, जिससे गाड़ी गिर गई। फिर आरोपी पानी में गिरी लड़की को हाथ लगाने लगे, जिससे वह काफी घबरा गई थी। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद योगी सरकार और लखनऊ पुलिस की किरकिरी हुई।

Advertisement
Tags :
cm yogi adityanathUP News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement