चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

UP में चुनाव खत्म होते ही पुलिस भर्ती बोर्ड के बाहर युवाओं ने किया प्रदर्शन, रखी ये मांग

Youth Protest in Lucknow: राजधानी लखनऊ में यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड के बाहर बीटेक पास अभ्यर्थियों ने नियुक्ति की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि भर्ती के बाद बोर्ड नियम बदलकर नौकरी से वंचित करना चाहता है।
10:19 PM Jun 06, 2024 IST | Rakesh Choudhary
लखनऊ में पुलिस भर्ती बोर्ड के बाहर युवाओं ने किया प्रदर्शन
Advertisement

लखनऊ से मनोज पांडेय की रिपोर्ट।

Advertisement

Youth Protest Outside Police Recruitment Board in Lucknow: लोकसभा चुनाव खत्म होते ही बेरोजगार युवाओं का प्रदर्शन शुरू हो गया है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड के बाहर बड़ी संख्या में रेडियो ऑपरेटर भर्ती के मामले को लेकर बीटेक पास अभ्यर्थी प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान भर्ती बोर्ड ऑफिस के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स भी तैनात रही।

यूपी पुलिस हेड ऑपरेटर में शामिल करने की मांग को लेकर सैकड़ों की तादाद में अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने कहा कि फार्म भरा पेपर दिया, रिजल्ट आया अब नियुक्ति के समय हमें निकालने की बात क्यों की जा रही है? अभ्यर्थियों का आरोप है कि यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा बोर्ड ने 2021 में विज्ञापन जारी करते हुए हेड ऑपरेटर के पदों के लिए बीटेक और डिप्लोमा की योग्यता तय की थी।

Advertisement

ऐसे में अब परीक्षा संपन्न होने के बाद अब जब नियुक्ति की बारी आई तो भर्ती बोर्ड बीटेक धारकों को भर्ती से बाहर कर रहा है। ऐसे में सैकड़ों अभ्यर्थी भर्ती बोर्ड की अनियमितताओं को लेकर ज्ञापन सौंपने आए हैं। अभ्यर्थियों ने कहा कि भर्ती हुए 2 साल बीत गए है लेकिन भर्ती में बीटेक और डिप्लोमा धारकों को शामिल कर उनकी नियुक्ति की जाए। बता दें कि साल 2022 में पुलिस भर्ती बोर्ड ने यूपी पुलिस रेडियो ऑपरेटर परीक्षा आयोजित की थी। जिसमें रेडियो ऑपरेटर और हेड ऑपरेटर के पदों पर भर्ती होनी थी।

ये भी पढ़ेंः ऋषिकेश में पर्यटकों का तांडव, जमकर चले लात-घूंसे, Video वायरल

ये भी पढ़ेंः अखिलेश यादव को अगले 14 दिन में लेना होगा बड़ा फैसला, अभी से बढ़ी सपाइयों की चिंता

Advertisement
Tags :
LucknowProtestUP News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement