चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Aadhaar से लेकर Driving License और LPG तक... 1 जून से होने जा रहे हैं ये 5 बड़े बदलाव

Rules Changing From 1 June 2024: 1 जून से आधार कार्ड अपडेट करने से लेकर एलपीजी सिलिंडर और ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों समेत 5 बड़े बदलाव होने जा रहे हैं। जानने के लिए देखिए ये स्पेशल वीडियो।
08:00 PM May 29, 2024 IST | Gaurav Pandey
Advertisement

1 जून को लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान होना है। लेकिन, इसके अलावा भी यह तारीख काफी अहम है। दरअसल 1 जून से देश में कुछ बड़े बदलाव होने जा रहे हैं। नए महीने की शुरुआत के साथ कई विभागों और सेवाओं के नियम बदल जाएंगे। एक ओर जहां सड़क एवं परिवहन मंत्रालय ड्राइविंग लाइसेंस के लिए नए नियम लागू कर देगी, वहीं एलपीजी सिलिंडर की कीमतों में भी बदलाव हो सकता है।

Advertisement

इसके अलावा आधार कार्ड अपडेट करने और भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) क्रेडिट कार्ड के लिए नियम भी बदलने जा रहे हैं। इसमें रिवार्ड पॉइंट्स को लेकर ग्राहकों को झटका लगने वाला है। एलपीजी की तरह की ऑयल मार्केटिंग कंपनियां हवाई ईंधन और सीएनजी-पीएनजी की नई कीमतों का ऐलान भी किया जा सकता है। 1 जून से होने वाले हर बदलाव के बारे में विस्तार से समझने के लिए देखिए वीडियो।

Advertisement
Tags :
aadhaar updateLPG Pricespecial-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement