खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

शरीर के 7 हिस्सों में छिपे हैं ये चक्र, मिल सकते हैं 100 अच्छे रिजल्ट

Agya Chakra: कहा जाता है कि मनुष्य के शरीर में अलग-अलग ऊर्जा केंद्र हैं। इन केंद्रों को चक्र कहा जाता है। इन चक्रों का ज्ञान व्यक्ति के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को कई गुना तक बढ़ा सकता है। ऐसे में उस एक चक्र के बारे में जानिए जो कुछ उपायों से 100 अच्छे रिजल्ट दे सकता है।
08:41 PM Mar 16, 2024 IST | Prerna Joshi
Advertisement

Agya Chakra: किसी व्यक्ति के शरीर में मूल रूप से 7 चक्र होते हैं, जो किसी भी असंभव चीज को संभव बना सकते हैं। इन चक्रों के नाम हैं: मूलाधार, स्वाधिष्ठान, मणिपुर, अनाहत, विशुद्ध, आज्ञा और सहस्त्रार चक्र। ऐसे में, Pandit Suresh Pandey ने आज्ञा चक्र के बारे में बताया। उन्होंने जानकारी दी कि यह चक्र व्यक्ति के शरीर में भू मध्य में होता है। जहां भगवान शिव की तीसरी आंख होती है, जहां मनुष्य का ज्ञान चक्षु होता है, वहीं यह चक्र होता है। यह चक्र दोनों भौंह के बीच में स्थित होता है।

Advertisement

इस तरह पंडित सुरेश पांडेय ने बताया कि चक्र से अच्छे रिजल्ट कैसे मिल सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस चक्र का जागरण होते ही मनुष्य भूत, भविष्य और वर्तमान का ज्ञाता हो जाता है। इस चक्र का रंग गहरा नीला होता है। उन्होंने इसके साथ-साथ उन उपायों के बारे में भी बताया जिनसे इस चक्र को जाग्रत किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- अगले 1 महीने तक 3 राशि के लोग रहें सतर्क, सूर्य देव बढ़ा सकते हैं टेंशन

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यता पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement

Advertisement
Tags :
7 chakraastroPandit Suresh Pandey
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement