चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अमेरिका ने फिलिस्तीन के खिलाफ चल दी 'वीटो' पावर, इजरायल ने की सराहना

America Veto Power Against Palestine In UN : यूएस खुलकर इजरायल का सपोर्ट कर रहा है। इसका एक नजारा संयुक्त राष्ट्र में भी देखने को मिला। अमेरिका ने फिलिस्तीन को यूएन की पूर्ण सदस्यता देने के प्रस्ताव के खिलाफ वीटो पावर का इस्तेमाल किया।
07:53 PM Apr 19, 2024 IST | Deepak Pandey
Advertisement

America Veto Power Against Palestine In UN : अमेरिका में संयुक्त राष्ट्र में फिलिस्तीन का खेल बिगाड़ दिया है। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) में फिलिस्तीन को संयुक्त राष्ट्र की पूर्ण सदस्यता देने के संबंध में एक प्रस्ताव पेश किया गया था। इस दौरान यूएस ने इस प्रस्ताव के खिलाफ अपनी वीटो शक्ति का इस्तेमाल किया, जिससे फिलिस्तीन UN का स्थायी सदस्य नहीं बन पाया।

Advertisement

यूएनएससी में गुरुवार को फिलिस्तीन को यूएन की पूर्ण सदस्यता प्रदान करने के लिए मसौदा पेश हुआ था। यूएनएससी के कुल 15 सदस्यों में से 12 ने फिलिस्तीन के पक्ष में वोट डाला था, जबकि ब्रिटेन और स्विटजरलैंड ने वोटिंग प्रक्रिया से दूरी बना ली। इसके लिए किसी देश को 9 वोट चाहिए होते हैं, लेकिन सुरक्षा परिषद के पांच स्थायी सदस्य देशों की वीटो शक्ति का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। इस दौरान अमेरिका ने फिलिस्तीन के खिलाफ वीटो पावर चल दी। इसे लेकर फिलिस्तीन ने यूएस की निंदा की तो वहीं इजरायल ने सराहना की।

Advertisement
Tags :
americaIsrael newsPalestine News
Advertisement
Advertisement