चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मायावती ने छीन लिए अखिलेश के करीबी? UP में हुआ 'डबल गेम'!

Lok sabha election 2024: अपना दल कमेरावादी ने पहले कौशांबी, मिर्जापुर और फूलपुर लोकसभा सीट से अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी, जिसे बाद में रद्द कर दिया गया। पहले पार्टी सपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही थी। अब अपना दल कमेरावादी के नेता बसपा सुप्रीमो मायावती से संपर्क में है।  
04:10 PM Mar 24, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Lok sabha election 2024: लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही छोटे दलों के नेताओं की नाराजगी सामने आने लगी है। इसी कड़ी में इंडिया गठबंधन में सीट न मिलने से नाराज अपना दल कमेरावादी अब चुनाव में अलग संभावनाएं तलाशने में जुटा है। राजनीतिक जानकारों की मानें तो पार्टी नेता बसपा प्रमुख मायावती से संपर्क में हैं। इससे पहले अपना दल कमेरावादी ने कौशांबी, मिर्जापुर और फूलपुर लोकसभा सीट से अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी, वह सपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही थी।

Advertisement

बसपा ने साधा संपर्क

23 मार्च को अचानक अपना दल कमेरावादी ने अपनी उम्मीदवारों  की लिस्ट रद्द कर दी। उम्मीद है कि जल्द पार्टी अपने नए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान करेगी। उधर, समाजवादी पार्टी ने मिर्जापुर सीट से राजेंद्र एस बिंद को अपना प्रत्याशी चुना है। बताया जा रहा है कि अपना दल कमेरावादी की नेता पल्लवी पटेल और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की सीट शेयरिंग को लेकर सहमति नहीं बनी। जिसके बाद दोनों ने आगामी लोकसभा चुनाव में अलग जाने का निर्णय लिया। अब यूपी की बड़ी पार्टी बसपा से अपना दल कमेरावादी के नेता सीट शेयरिंग पर बातचीत कर रहे हैं।

Advertisement
Tags :
lok sabha election 2024UP Lok Sabha Election
Advertisement
Advertisement