खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

उपचुनाव में INDIA का जलवा, 13 में से 11 सीटों पर आगे, Rajiv Ranjan ने कह दी बड़ी बात

Bypolls Result 2024: 10 जुलाई को 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव हुए थे। इन सीटों के नतीजे आज घोषित किए जा रहे हैं। शुरुआती रुझानों में इंडिया गठबंधन 13 में से 11 सीटों पर आगे चल रहा है।
10:52 AM Jul 13, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Advertisement

Assembly By Poll Result 2024: बिहार, हिमाचल प्रदेश, एमपी और पश्चिम बंगाल समेत 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की काउंटिंग फिलहाल जारी है। इन सीटों पर 10 जुलाई को वोटिंग हुई थी। शुरुआती रुझानों के अनुसार पश्चिम बंगाल की चारों सीटों पर टीएमसी आगे चल रही है। जबकि पिछली बार इन 4 में से 3 पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी। हिमाचल प्रदेश की तीनों सीटों पर कांग्रेस नजर बनाए हुए हैं। देहरा से सीएम सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर आगे हैं। वे पहले बीजेपी उम्मीदवार होशियार सिंह से पीछे चल रही थीं। वहीं बिहार की रुपौली सीट से जेडीयू उम्मीदवार और पंजाब की जालंधर सीट से आम आदमी पार्टी आगे चल रही है।

Advertisement

न्यूज 24 के वरिष्ठ पत्रकार राजीव रंजन की मानें तो आमतौर पर राज्यों में होने वाले उपचुनाव में उसी पार्टी की जीत होती है जिसकी सरकार होती है। पश्चिम बंगाल, बिहार, पंजाब, एमपी और उत्तराखंड में इन सीटों के नतीजे सरकार की सेहत पर कोई खास असर नहीं डालेंगे लेकिन हिमाचल के नतीजे जरूर सुक्खू सरकार के लिए चुनौती वाले होंगे। ऐसे में आइये जानते हैं उपचुनावों के सियासी मायने राजीव रंजन से...

Advertisement
Tags :
Assembly By Poll Result 2024BJPcongressINDIA Vs NDA
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement