चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Ayodhya Ram Mandir 72 घंटे लगातार खुलेगा, रामनवमी के अवसर पर मिलेगी विशेष सुविधा

Ram Navami 2024: हिंदू पंचांग के अनुसार, चैत्र माह के शुक्ल पक्ष के नवमी तिथि को राम नवमी के रूप में मनाया जाता है। मान्यता है कि इस दिन भगवान श्री राम का जन्म हुआ था। भगवान श्री राम के जन्म को लेकर अभी से ही अयोध्या में तैयारियां शुरू हो गई है।
09:53 AM Mar 17, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Ram Navami 2024: अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को श्रीराम मंदिर का उद्घाटन हुआ था। उस समय पूरी अयोध्या राममय हो गई थी। बता दें कि अयोध्या में रामनवमी को लेकर अभी से ही तैयारियां शुरू हो गई हैं। अयोध्या में सभी श्रद्धालु राममय हो गए हैं। रामनवमी में अयोध्या एक बार फिर जगमगा उठेगी। हिंदू पंचांग के अनुसार, इस साल रामनवमी 17 अप्रैल 2024 को है। रामनवमी के शुभ अवसर पर श्री राम जी का मंदिर 3 दिन तक 24 घंटे तक खुले रहेंगे। ऐसे में श्रद्धालु दिन-रात भगवान श्री राम के दर्शन कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि रामनवमी के उपलक्ष्य में देश-विदेश से श्रद्धालु राम लला की दर्शन करने के लिए अयोध्या आएंगे। राम नवमी को लेकर 3 दिन तक 24 घंटे मंदिर के कपाट खुले रहेंगे। बस राम लला को भोग के लिए ही मंदिर के कपाट बंद किए जाएंगे।

Advertisement

देखें वीडियो...

 

Advertisement
Advertisement
Tags :
Ram MandirRam Navami
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement