Video: भादो में भूलकर भी न खाएं ये 5 चीजें, वरना जीवनभर रहेंगे परेशान!

Bhadrapada Month Niyam: भादो का पावन महीना चल रहा है। धार्मिक मान्यता के अनुसार, इस दौरान कुछ चीजों के खाने की मनाही होती है। चलिए पंडित सुरेश पांडेय से जानते हैं भादपद्र माह में किन-किन चीजों को खाने से बचना चाहिए।

Bhadrapada Month Niyam: सनातन धर्म के लोगों के लिए भादपद्र यानी भादो के महीने का विशेष महत्व है। वैदिक पंचांग के अनुसार, इस बार भादो माह का आरंभ 20 अगस्त 2024 से हो गया है, जिसका समापन 18 सितंबर 2024 को होगा। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, भादो का पावन मास भगवान श्री कृष्ण और गणेश जी भी समर्पित है। इस दौरान श्री कृष्ण और भगवान गणेश की उपासना करने से साधक को मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है। भादो में स्नान-दान करने से जीवन में सुख-शांति, समृद्धि, धन-धान्य और खुशहाली का भी वास होता है। हालांकि भादो में कुछ कार्यों के करने की मनाही भी होती है। भादो में सगाई, शादी, मुंडन आदि मांगलिक कार्य नहीं करने चाहिए। इसके लिए पांच ऐसी चीजें भी होती हैं, जिनका सेवन भादपद्र माह के पावन महीने में करना वर्जित होता है।

आज पंडित सुरेश पांडेय आपको उन चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका सेवन भादो के महीने में करने से साधक के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है। इसके अलावा जीवन में परेशानियों का आगमन होने लगता है। यदि आप भी जानना चाहते हैं वो कौन-सी चीजें हैं, तो इसके लिए ये वीडियो जरूर देखें।

ये भी पढ़ें- 28 अगस्त को इन 3 राशियों को मिलेगा पार्टनर से गिफ्ट, 2 की लड़ाई होनी तय!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement

Advertisement
Open in App
Tags :