चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Video: बिहार की इन 3 सीटों पर विपक्ष ने मुश्किल कर दी BJP की राह! बेहद दिलचस्प हुआ मुकाबला

Lok Sabha Election 2024: 1 जून को लोकसभा चुनाव के अंतिम यानी सातवें चरण में बिहार की 8 सीटों पर मतदान होगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुनाव से पहले ही पाला बदल कर एनडीए में शामिल हो गए थे जिसने भाजपा को और ताकतवर बना दिया था। लेकिन इस चरण की तीन सीट ऐसी हैं जहां खेल फंसा हुआ है और विपक्षी गठबंधन भाजपा की राह मुश्किल कर सकते हैं।
06:59 PM May 30, 2024 IST | Gaurav Pandey
Advertisement

Bihar Lok Sabha Chunav 2024 : लोकसभा चुनाव अब अपने अंतिम चरण की ओर है। 1 जून को आखिरी चरण का मतदान होगा। इस चरण में बिहार की 8 लोकसभा सीटों पर भी वोटिंग होनी है, जिनमें कई हाईप्रोफाइल सीट शामिल हैं। इन सीटों से कई दिग्गज नेता चुनावी मैदान में हैं। प्रदेश की जिन सीटों पर आखिरी चरण में मतदान होना है उनमें पटना साहिब, पाटलिपुत्र, नालंदा, जहानाबाद, भोजपुर, काराकाट, बक्सर और सासाराम हैं। इनमें से तीन सीटें ऐसी हैं जिनके लिए माना जा रहा है कि वहां विपक्षी नेता भाजपा की राह मुश्किल कर सकते हैं।

Advertisement

बता दें कि इन आठ सीटों पर कुल 134 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इनमें से केवल 12 प्रत्याशी महिलाएं हैं। 43 निर्दलीय हैं, जिनमें काराकाट से उम्मीदवार और भोजपुरी स्टार पवन सिंह भी शामिल हैं। एनडीए में 8 में से 5 सीटों पर भाजपा के उम्मीदवार हैं और 2 पर जदयू के हैं और 1 सीट पर राष्ट्रीय लोकमंच के पास है। विपक्षी इंडी गठबंधन की बात करें तो कांग्रेस ने 2, सीपीआईएमएल ने 3 और राजद ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं। इस वीडियो स्टोरी में समझिए बिहार की उन 3 लोकसभा सीटों का गणित तो भाजपा का खेल बिगाड़ भी सकती हैं।

Advertisement
Tags :
Bihar Lok Sabha Electionelectionslok sabha election 2024special-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement