चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Bihar Opinion Poll: सर्वे में Nitish-Chirag को झटका, Tejashwi की बंपर जीत ! Congress को भी मिली बढ़त

Bihar Opinion Poll: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर हर जगह हलचल मची हुई है। इस बीच CNX का सर्वे यानी ओपिनियन पोल सामने आया है। जानें किस सीट पर कौन-सी पार्टी आगे?
09:45 PM Apr 17, 2024 IST | Prerna Joshi
Advertisement

Bihar Opinion Poll: बिहार के ओपिनियन पोल ने सबको चौंका दिया है। बिहार को लेकर CNX का सर्वे यानी ओपिनियन पोल आया है। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बिहार के दिल में क्या है और इस बार राज्य किसे जिताने वाला है? नितीश कुमार के पलटने और आरजेडी के टूटने के बाद क्या बिहार में कुछ बदलने वाला है? इस ओपिनियन पोल में यह खुलासा होने वाला है। CNX ने सर्वे किया है, जो बताता है कि बिहार की 40 लोकसभा सीटों में कौन जीतने वाला है? India TV CNX सर्वे के अनुसार भाजपा डोमिनेट करती नजर आ रही है। भाजपा को 17 सीटें, जेडीयू को 12, एलजेपी (आर) को 03, आरजेडी 04, HAM 01, कांग्रेस 02 और CPI-ML सिर्फ 01 सीट लेती नजर आ रही है।

Advertisement

लोकसभा चुनाव 2014 में बिहार में किसे मिली थी कितनी सीटें?

इन चुनावों में भाजपा को 17 सीटें, JDU को 16, LJP को 06 और कांग्रेस को 01 सीट मिली थी। आपको बता दें कि बिहार की कुछ सीटें काफी अहम मानी जाती हैं जैसे बेगूसराय, समस्तीपुर, किशनगंज, कटिहार, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, खगड़िया, जमुई, सारण और पाटलिपुत्र।

सर्वे में किस सीट से कौन जीत रहा?

Advertisement
Tags :
Bihar Lok Sabha ElectionBihar Lok Sabha Election 2024lok sabha election 2024
Advertisement
Advertisement