whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

BJP के 2 मुस्लिम उम्मीदवार कौन? जिन पर सत्ताधारी पार्टी ने हरियाणा में लगाया दांव

BJP 2 Muslim Candidates Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर बीजेपी ने 21 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी। इस लिस्ट में 2 मुस्लिम उम्मीदवारों के नाम भी शामिल हैं।
02:05 PM Sep 11, 2024 IST | Sakshi Pandey

BJP 2 Muslim Candidates Haryana Election 2024: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने बीते दिन हरियाणा लोकसभा चुनाव की दूसरी लिस्ट जारी की थी। इस सूची में 21 उम्मीदवारों के नाम मौजूद थे। हालांकि लिस्ट में शामिल 2 नामों ने सभी को हैरान कर दिया। नसीम अहमद और ऐजाज खान, जिन्हें बीजेपी ने हरियाणा से चुनावी मैदान में उतारा है। दोनों मुस्लिम प्रत्याशियों पर बीजेपी ने दांव खेला है। बता दें कि नूंह, पुन्हाना और झिरका जैसी तीन सीटों को मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में गिना जाता है। इनमें से फिरोजपुर झिरका सीट से बीजेपी ने नसीम अहमद और पुन्हाना सीट से ऐजाज खान को टिकट दिया है। वहीं नूंह सीट पर बीजेपी ने संजय सिंह पर भरोसा जताया है।

नसीम अहमद और ऐजाज खान पिछले कई सालों से हरियाणा में बीजेपी को मजबूत बनाने में लगे हैं। नसीम अहमद ने 2014 में इंडियन नेशनल लोकदल के टिकट पर चुनाव लड़ा था। फिरोजपुर झिरका सीट से वो 2 बार विधायक रहे हैं। 2019 के आम चुनाव से पहले नसीम ने बीजेपी का हाथ थाम लिया था। ऐजाज खान भी राजनीति पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखते हैं। उनके पिता हरियाणा सरकार में मंत्री रह चुके हैं। देखें वीडियो...

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो