खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

BJP को लग सकता है बहुत बड़ा झटका, 25 सीटें जीतने वाले राज्य में 12 सीट पर सिमटेगी, सर्वे ने चौंकाया

BJP Karnataka Lok Sabha Election 2024: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को कर्नाटक में बहुत बड़ा झटका लग सकता है। यहां बीजेपी 10-12 सीटों पर सिमट सकती है। इस राज्य में बीजेपी ने पिछले लोकसभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज करते हुए 25 सीटों पर कब्जा जमाया था।
07:24 PM Apr 04, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Advertisement

BJP Karnataka Lok Sabha Election 2024: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाले एनडीए ने इस बार 400 पार सीटों का लक्ष्य रखा है, लेकिन उसे दक्षिण से बड़ी चुनौती मिल सकती है। बीजेपी को कर्नाटक में बड़ा झटका लग सकता है। एक सर्वे में चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए हैं। जिसके अनुसार, बीजेपी कर्नाटक में 10-12 सीटों पर सिमट सकती है।

Advertisement

लोकपोल के सर्वे के अनुसार, बीजेपी को कर्नाटक में 10-12, कांग्रेस को 12-14 और जेडीएस को 1-2 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने कर्नाटक में शानदार जीत दर्ज की थी। बीजेपी ने 28 में से 25 सीटों पर कब्जा जमाया था। कांग्रेस को एक और अन्य को 2 सीटों पर जीत मिली थी।

यदि लोकपोल का सर्वे सच होता है तो ये बीजेपी के लिए बहुत बड़ा झटका साबित होगा क्योंकि दक्षिण में कर्नाटक ही एक ऐसा राज्य है, जहां बीजेपी ने बड़ी जीत दर्ज की थी। तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, केरल, पुडुचेरी और लक्ष्यद्वीप में बीजेपी का खाता तक नहीं खुला था। तेलंगाना की 4 सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी। देखना होगा कि एनडीए 400 पार सीटें जीतने के लक्ष्य में दक्षिण के दुर्ग में सेंध लगाने में कितना कामयाब हो पाती है।

पूरी जानकारी के लिए ये वीडियो देखें

Advertisement

Advertisement
Tags :
BJPlok sabha election 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement