चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

भयंकर गर्मी के बीच भी कैसे देश की रक्षा कर रहे BSF के जवान? देखिए बॉर्डर से Ground Report

Ground Report From Border: देश के आम नागरिक ही नहीं सीमा पर तैनात सेना के जवान भी इस समय भीषण गर्मी का सामना कर रहे हैं। जम्मू में भी पारा 47 के पार जा रहा है। ऐसी स्थिति में जहां सामान्य काम करने मुश्किल हो जाते हैं तो सेना के काम का अंदाजा आप लगा ही सकते हैं जिनके सिर पर देश की सुरक्षा की जिम्मेदारी है। देखिए न्यूज24 की यह खास ग्राउंड रिपोर्ट।
08:47 PM May 30, 2024 IST | Gaurav Pandey
Advertisement

BSF Duty In Heatwave : भारत के अधिकांश इलाकों में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है। उत्तर भारत में तो हालात और खराब हैं। तपाने वाली गर्मी और झुलसाने वाली लू ने लोगों के होश फाख्ता कर रखे हैं। जम्मू में भी गर्मी का प्रकोप चरम पर है। सीमा पर भी हालात कुछ अलग नहीं हैं लेकिन इसके बाद भी सेना के जवान गर्मी को ताक पर रख अपना फर्ज निभाने में जुटे हुए हैं।

Advertisement

जम्मू में भीषण गर्मी के बावजूद सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसएफ के जवान पूरी तन्मयता से अपने काम में लगे हुए हैं। सीमा पर गर्मी के असर को देखने के लिए न्यूज24 की टीम सीमा पर जम्मू पहुंच गई और देखा कि सेना के जवान किस तरह भयंकर गर्मी के बीच दुश्मन के मंसूबे नाकाम करने के लिए पूरी सतर्कता से तैनात हैं। उनके चेहरे पर गर्मी से ज्यादा देश सेवा का जोश दिख रहा है।

Advertisement
Tags :
BSFheatwavejammu kashmirspecial-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement