चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Video: हैकर्स के पास पहुंचा आपके घर का पता-पिन कोड, BSNL के डेटा में सेंधमारी

BSNL Data Hack : बीएसएनएल के यूजर्स सावधान हो जाएं, क्योंकि आपके घर का पता, पिन कोड समेत कई जानकारियां हैकर्स के पास पहुंच चुकी हैं। भारत समाचार निगम लिमिटेड के सर्वर में एक बार फिर सेंधमारी हुई।
07:35 PM Jun 27, 2024 IST | Deepak Pandey
Advertisement

BSNL Data Leak Case : भारत समाचार निगम लिमिटेड (BSNL) के सर्वर में सेंध लगने की खबर मिल रही है। हैकर ने बीएसएनएल के 278 जीबी डेटा को हैक कर लिया। डेटा लीक में यूजर्स से जुड़ी जानकारियां जैसे मोबाइल नंबर, घर का एड्रेस, पिन नंबर शामिल हैं। हैकर्स इन चीजों का इस्तेमाल गलत कामों में कर सकता है। आइए वीडियो के जरिए समझते हैं कि क्या है पूरा मामला?

Advertisement

डिजिटल रिस्क मैनेजमेंट फर्म एथेनियन टेक ने बीएसएनएल के डेटा लीक होने का दावा किया है। Kiberphant0m नाम के एक हैकर ने इस घटना को अंजाम दिया। यह भी बताया जा रहा है कि डार्क बेव पर उसका यह उपनाम हो सकता है। हालांकि, अभीतक यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि डेटा लीक मामले में किसी हैकर का हाथ है या फिर हैकर्स ग्रुप का। इसे लेकर बीएसएनएल के अधिकारियों ने अबतक कोई भी बयान जारी नहीं किया है।

Advertisement
Tags :
BSNL NewsServer Hack
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement