Advertisement

Video: बुध को मजबूत करने के लिए धारण करें ये रत्न; रातों रात चमक जाएगी किस्मत, होगी पैसों की बारिश!

Budh Grah Upay: धार्मिक मान्यता के अनुसार, विधिपूर्वक रत्नों को धारण करके कुंडली में ग्रहों की स्थिति को मजबूत किया जा सकता है। चलिए पंडित सुरेश पांडेय से जानते हैं उस एक रत्न के बारे में, जिसे धारण करने से त्वचा के कारक बुध ग्रह की स्थिति प्रबल की जा सकती है।

Budh Grah Upay: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुंडली में बुध ग्रह का विशेष स्थान होता है। जो त्वचा का कारक ग्रह है। जब किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति कमजोर होती है, तो इससे उनकी सोचने-समझने की शक्ति कम हो जाती है। त्वचा से संबंधित समस्याओं के होने का खतरा बना रहता है। इसके अलावा आए दिन बड़ी दुर्घटना होने का खतरा भी बना रहता है। हालांकि कुछ उपायों को अपनाकर कुंडली में बुध ग्रह को मजबूत किया जा सकता है, जिनमें से एक उपाय रत्न धारण करना भी है। यदि व्यक्ति कुंडली में ग्रहों की स्थिति का आकलन करने के बाद रत्न धारण करते हैं, तो इससे उसके जीवन में सकारात्मकता का वास होता है।

कुंडली में बुध को मजबूत करने के लिए पन्ना धारण करना शुभ होता है। पन्ना पारदर्शी होता है, जिसका रंग हरा है। पन्ने से आर-पार आसानी से देखा जा सकता है। यदि आप इसे हाथ लगाते हैं, तो ये छूने में चिकना लगता है। हालांकि वजन में ये काफी हल्का होता है। अगर आपको पन्ना पहने के फायदे, नियम और महत्व के बारे में विस्तार से जानना है, तो इसके लिए ये वीडियो जरूर देखें। जहां आपको अपने हर प्रश्न का उत्तर मिल जाएगा।

ये भी पढ़ें- Swapna Shastra: सपने में जीवनसाथी संग लड़ाई और तलाक होते हुए देखना शुभ या अशुभ? जानें

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :