खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

‘चालीसा’ पढ़ते हैं? तो इन 10 बातों का रखें खास ध्यान!

Chalisa Path Karne Ke Niyam: कई लोग चालीसा नियमित रूप से पढ़ते हैं और कई लोग किसी भी दिन चालीसा का पाठ करते हैं। चालीसा पढ़ने से पहले मन पवित्र एवं शुद्ध होने के साथ-साथ अच्छी भावना भी होनी चाहिए। वरना इसका शुभ फल नहीं मिलता है। ऐसे में चालीसा का पाठ करने से पहले किन-किन बातों को ध्यान में रखना चाहिए। आइए जानें..
10:33 AM Apr 02, 2024 IST | Deepti Sharma
Advertisement

Chalisa Path Karne Ke Niyam: रोजाना चालीसा का पाठ करते हैं? चालीसा का पाठ कब करते हैं आप? कभी इन बातों पर गौर किया है आपने? आप में से कई लोग ऐसे हैं, जो हर सुबह-शाम चालीसा का पाठ करते हैं, लेकिन कुछ लोगों को चालीसा पढ़ने का सही समय पता नहीं होता है और कब, कैसे पढ़ें, इसकी बारे में भी जानकारी नहीं होती है।

Advertisement

चालीसा पढ़ने के भी कई नियम होते हैं, जो ज्यादातर लोगों को नहीं पता होते हैं। किसको चालीसा पढ़नी चाहिए और किसको नहीं शायद बहुत लोगों को  पता नहीं है। चालीसा भी कई प्रकार की होती हैं, जिन्हें आपको जानना बहुत जरूरी है। क्योंकि कौन सी चालीसा कब और कैसे पढ़नी है, इसके बारे में अधिकतर लोगों को जानकारी नहीं होती है। आइए ऐसे ही कई सवालों के जवाब दे रहे हैं पंडित सुरेश पांडे जी-

 

डिस्क्लेमर: यह जानकारी धार्मिक मान्यता पर आधारित है और केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Astro NewsPandit Suresh Pandey
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement