खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

फिल्मों में फेल, सियासत में बने ब्रैडमैन; जानें कैसा है Chirag Paswan का राजनीतिक सफर?

Chirag Paswan Bihar Politics: लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान मोदी मंत्रिमंडल का हिस्सा बन गए हैं। मोदी सरकार में उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिला है। फिल्मों में फ्लॉप करियर के बाद राजनीति में चिराग का डेब्यू सफल रहा और अब वो मोदी 3.0 में मंत्री भी बन चुके हैं।
04:03 PM Jun 10, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Chirag Paswan Bihar Politics: लोकसभा चुनाव 2024 के बाद बिहार के युवा नेता चिराग पासवान का सिक्का चल पड़ा है। फिल्मी पर्दे पर फ्लॉप रहने वाले चिराग लगातार तीसरी बार सांसद बने हैं और इस बार उन्हें मोदी कैबिनेट में भी शामिल कर लिया गया है। चिराग पासवान के पिता राम विलास पासवान को बिहार का बड़ा राजनीतिक चेहरा माना जाता था। मगर पिता की मृत्यु के बाद चिराग ने लोक जनशक्ति पार्टी की बागडोर संभाली। इस बार के आम चुनाव में चिराग की पार्टी ने पांच सीटों पर चुनाव लड़ा और 100 फीसदी स्ट्राइक रेट के साथ सभी सीटें अपने नाम कर लीं। ऐसे में चिराग को राजनीति का ब्रैडमैन कहना भी गलत नहीं होगा।

Advertisement

चिराग पासवान खुद को 'मोदी का हनुमान' कहते हैं। एनडीए को समर्थन देने के बदले पीएम मोदी ने भी उन्हें कैबिनेट मंत्री का पद दे दिया। चिराग पासवान ने बीती शाम को पीएम मोदी के साथ राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण की। बिहार की राजनीति में चिराग का अब तक का सफर कैसा था? जानने के लिए देखें ये वीडियो...

 

Advertisement
Advertisement
Tags :
Modi 3.0
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement