होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'सच्चे लीडर्स ताकत और कमजोरियां पहचानते हैं'; CJI Chandrachud का गुरुमंत्र

Video: न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी के 32वें वार्षिक दीक्षा समारोह में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने संबोधन में कहा कि सच्चे नेता की पहचान है कि वह अपनी ताकत और कमजोरियों को पहचानते हैं।
01:47 PM Sep 23, 2024 IST | Shabnaz
Advertisement

Video: रविवार को नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी का 32वां वार्षिक दीक्षा समारोह था। इस समारोह में प्रधान न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ भी शामिल हुए। समारोह में CJI ने कई ऐसा बातें बताई जिससे सीख ली जा सकती है। इस दौरान उन्होंने वकीलों को संबोधित किया। CJI ने कहा कि व्यक्तित्व और धैर्य के साथ निर्णय लेने की क्षमता का होना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि निर्णय लेने की प्रक्रिया अनिश्चितता से भरी हुई होती है, इससे डरने की जरूरत नहीं।

Advertisement

यूनिवर्सिटी में डीवाई चंद्रचूड़ ने आगे कहा कि 'अनिश्चितता के इन्हीं क्षणों में आपका चरित्र बनता है। इसलिए इससे डरना नहीं चाहिए। सबसे जरूरी है कि आपके अंदर किसी भी निर्णय को बिना डरे लेने का साहस होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सच्चे नेता की पहचान है कि वह अपनी ताकत और कमजोरियों को पहचानते हैं। जिसका इस्तेमाल वह दूसरो की मदद करने के लिए करते हैं। अपनी कमियों को दूर करने के लिए मदद मांगते हैं।

ये भी पढ़ें: Video : पश्चिम बंगाल बाढ़ पर ममता-मोदी सरकार आमने-सामने, जानें DVC के अधिकारियों ने क्यों दिया इस्तीफा?

Advertisement
Open in App
Advertisement
Tags :
Chief JusticeCJIcji chandrachud
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो