SEBI चीफ ने कैसे ली 3 सैलरी? कांग्रेस का नया पासा, माधबी बुच पर खुलासा या आरोप

Congress New allegation on SEBI chief: सेबी चीफ पर कांग्रेस के गंभीर इल्ज़ामों के बाद पार्टी अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे ने भी सत्ता को निशाना बनाया। पीएम मोदी पर चंद पूंजीपतियों की मदद का इलज़ाम लगाया। संस्थानों की स्वायत्तता को कुचलने का आरोप भी जड़ दिया।

Congress New allegation on SEBI chief: कांग्रेस ने सेबी चीफ माधवी बुच पर तीन जगहों से सैलरी लेने का आरोप लगाया है। कांग्रेस के मुताबिक माधवी ने बोर्ड में रहते हुए आईसीआईसीआई से 16.8 करोड़ की सैलरी ली। कांग्रेस ने सवाल दागा कि सेबी की चेयरपर्सन होते हुए माधवी बुच बैंक से सैलरी कैसे ले ली और उन्होंने आईसीआईसीआई प्रुडेंशियल से जो पैसे लिए उसके एवज में आईसीआईसीआई को कैसी सेवाएं दी?

ये भी पढ़ेंः पतंजलि के शाकाहारी प्रोडक्ट्स में मछली! ब्रांडिंग को लेकर सवालों का केंद्र से मांगा गया जवाब

बीते 19 अगस्त को अमेरिकी कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया था कि सेबी चीफ माधवी बुच और उनके पति धवल बुच की अडानी ग्रुप से जुड़ी ऑफशोर कंपनी में हिस्सेदारी है। हालांकि माधबी ने हिंडनबर्ग की रिपोर्ट में अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार बताया और इसे चरित्र हनन का प्रयास बताया था। लेकिन कांग्रेस ने माधवी बुच की इस सफाई को कबूल नहीं किया और जेपीसी से इसकी जांच की मांग बुलंद कर दी।

Advertisement

Advertisement
Open in App
Tags :