चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Covishield को लेकर जारी हुई नई 'रिपोर्ट', नए दावे चौंका देंगे...

Covishield Side Effects: देशभर में कोरोना की कोविशील्ड वैक्सीन को लेकर हर तरफ हलचल मची हुई है। लोगों के मन में इसके साइड इफेक्ट्स को लेकर कई सवाल हैं। अब इससे जुड़ी नई रिपोर्ट आई है जिसमें कई नए खुलासे हुए हैं।
06:29 PM May 04, 2024 IST | Prerna Joshi
Advertisement

Latest Report On Covishield Side Effects: ब्रिटेन की फार्मास्यूटिकल कंपनी एस्ट्राजेनेका जिसने कोविशील्ड वैक्सीन दी उसने हाल ही में माना कि इस कोरोना वैक्सीन से दुर्लभ साइड इफेक्ट्स हो सकते हैं। इसके बाद भारत में इसको लेकर अफवाहों का दौर भी शुरू हो गया है। इसी बीच तमाम अफवाहों को दूर करने के लिए अब लखनऊ की किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) ने वैक्सीन के दुष्प्रभावों को लेकर देशभर के शोधपत्रों की स्टडी करके एक रिपोर्ट जारी की है।

Advertisement

इस रिपोर्ट में बताया गया है कि वैक्सीन लेने से किसी भी तरह के दुष्परिणाम देखने को मिल सकते हैं या नहीं? KGMU की रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि जून 2022 तक देश में लगभग 1 अरब वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी थीं। इनमें ज्यादातर लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन ही लगी थी। जिनमें से कुल 136 मरीजों में गंभीर दिक्कतों की बात सामने आई थी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement