होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Video: आधी रात अचानक फोन बजने लगे और लोग घर छोड़कर 'भागे'; क्या इजरायल से हिजबुल्लाह ने लिया बदला?

Cyber Attack on Israel: इजरायल पर साइबर अटैक होने की खबर आ रही है। लोगों के फोन बार-बार बज रहे हैं और वे डर के मारे घर छोड़कर भाग गए हैं। इजरायल ने इसे इरान की साजिश बताया है। वहीं इसे हिजबुल्लाह का बदला भी बताया जा रहा है।
02:12 PM Sep 19, 2024 IST | Khushbu Goyal
Advertisement

Cyber Attack on Israel: इजरायल और लेबनान के आतंकवादी समूह हिजबुल्लाह के बीच 8 अक्टूबर 2023 से जंग जारी है। तब से लेकर अब तक दोनों देश एक दूसरे पर कई बार हमले कर चुके हैं। बीते 2 दिन से लेबनान पेजर और वॉकी-टॉकी फटने जैसी घटनाओं से जूझ रहा है। पेजर और वॉकी-टॉकी फटने से 32 लोगों की मौत हो चुकी है और 3 हजार से ज्यादा लोग घायल हुए है। इसके पीछे इजरायल का हाथ बताया जा रहा है। इसलिए हिजबुल्लाह ने भी बदला लेने की धमकी दे डाली। इस बीच खबर सामने आई है कि अब इजरायल पर साइबर अटैक हुआ है।

Advertisement

लोगों का कहना है कि बीती रात उनके फोन बार-बार बजते रहे। फोन उठाने पर कोई बोलता नहीं, लेकिन जब फोन बार-बार बजे तो उन्हें उनके फटने का डर सताया। इस डर के कारण कई लोग अपने घर छोड़कर चले गए हैं। इस अटैक को इरान की साजिश बताया जा रहा है, क्योंकि वह इजरायल से खार खाए बैठा है। वहीं दूसरी ओर इसे हिजबुल्लाह का बदला माना जा रहा है। क्योंकि चर्चा है कि न सिर्फ लोगों के फोन बजे, बल्कि उन पर इमरजेंसी अलर्ट का मैसेज भी आया। हालांकि मामले की जांच चल रही है, लेकिन आए दिन मध्य पूर्व के देशों में बढ़ रहा तनाव पूरी दुनिया के लिए खतरा पैदा कर रहा है।

देखिए News24 की ये स्पेशल रिपोर्ट...

Advertisement
Open in App
Advertisement
Tags :
cyber attackIsrael Hezbollah Tensionworld news
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो