खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Video: घर में भूलकर भी न रखें ये 5 मूर्तियां, वरना बिजनेस और करियर पर लगेगा ब्रेक!

Home Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में देवी-देवताओं की कुछ मूर्तियों को नहीं रखना चाहिए। इससे घर का वास्तु खराब होता है और घरवालों के बीच लड़ाई-झगड़े होने लगते हैं। आइए पंडित सुरेश पांडेय से जानते हैं उन 5 मूर्तियों के बारे में, जिन्हें घर में रखने से आपके बिजनेस और करियर दोनों पर ब्रेक लग सकता है।
06:00 AM Aug 12, 2024 IST | Nidhi Jain

Home Vastu Tips: सनातन धर्म के लोगों के लिए देवी-देवताओं की पूजा का विशेष महत्व है। इसके अलावा भगवान की मूर्तियों से भी साधक की आस्था जुड़ी होती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में देवी-देवताओं की मूर्तियां रखना शुभ होता है। इससे सकारात्मकता का वास होता है और घर में नेगेटिव एनर्जी नहीं आती है। लेकिन  देवी-देवताओं की कुछ ऐसी भी मूर्तियां हैं, जिन्हें घर में नहीं रखना चाहिए। मान्यता के अनुसार, जिस प्रकार घर में भगवान की खंडित मूर्ति को रखने से घरवालों को पाप लगता है। ठीक इसी तरह भगवान शिव की कुछ ऐसी मूर्तियां भी हैं, जिन्हें घर में रखने से वास्तु खराब होता है और परिवारवालों को विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

चलिए पंडित सुरेश पांडेय से जानते हैं 5 ऐसी मूर्तियों के बारे में, जिन्हें घर में रखना अशुभ माना जाता है। इसी के साथ आपको देवी-देवताओं की उन मूर्तियों के बारे में भी पता चलेगा, जिन्हें घर में रखने से परिवार में खुशियां बनी रहती हैं। यदि आप भी जानना चाहते हैं उन मूर्तियों के बारे में, तो इसके लिए ये वीडियो जरूर देखें।

ये भी पढ़ें- Love Rashifal: सावन के चौथे सोमवार कैसी रहेगी 12 राशियों की लव लाइफ? पढ़ें राशिफल

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धर्मिक मान्यता पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
AstrologyHome Vastu Tips