चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Eid ul-Adha 2024: बकरीद से पहले बिक रहे 50 हजार से 7 लाख तक के बकरे, सज गया ईद का बाजार

Eid ul-Adha 2024: ईद-उल-अजहा को लेकर बाजार सज चुके हैं। खरीदारी के लिए लोग बाजारों में उमड़ रहे हैं। इस बीच एक बकरा विक्रेता ने बताया कि वह अब तक 50 हजार से लेकर 7 लाख तक के बकरे बेच चुका है।  
11:14 AM Jun 16, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Advertisement

Eid ul-Adha 2024: ईद-उल-अजहा का त्योहार निकट आ रहा है। देशभर के मुसलमान इस त्योहार को लेकर तैयारियों में जुटे हैं। शहरों से लेकर गांवों तक बाजार गुलजार हैं। बकरा बाजार के अलावा कपड़े, जूते, चप्पल की दुकानें भी सजी हुई हैं। बकरों के सौदे भी वजन, कद-काठी के हिसाब से हो रहे हैं। बता दें कि ईद-उल-अजहा का त्योहार 17 जून को बड़े ही धूमधाम से मनाया जाएगा। त्योहार को लेकर बाजारों में रौनक बढ़ गई है। लोग खरीदारी के लिए बाजार पहुंच रहे हैं।

Advertisement

बता दें कि इस्लाम में बकरीद पर कुर्बानी का खास महत्व है। इसको लेकर देशभर में बकरा मंडी सज गई है। बाजार में राजस्थानी, देशी और जमुनापानी बकरों पर सभी की निगाहें टिकी हैं। लोग काले चित्तेदार और सफेद धब्बे वाले बकरे काफी पंसद कर रहे हैं। इस बीच एक बकरा विक्रेता ने बताया कि उसने 50 हजार से लेकर 7 लाख रुपये तक बकरे बेचे हैं।इस बीच प्रशासन भी त्योहार को लेकर अलर्ट हो गया है। यूपी के नोएडा में बकरीद पर धारा 144 लागू की गइ्र्र है। वहीं महाराष्ट्र में जानवरों की कुर्बानी के लिए नियम बनाए गए हैं। चिन्हित जगहों पर ही कुर्बानी की इजाजत है। इसके साथ ही पुलिस लगातार गश्त भी कर रही है। सबसे ज्यादा सुरक्षा व्यवस्था यूपी में देखने को मिल रही है।

Advertisement
Tags :
Eid Ul Adha 2024Eid-Ul-FitrVideo
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement