BJP की अंतर्कलह ने UP की इस सीट पर बढ़ाई टेंशन

Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी उम्मीदवार संजीव बालियान के सामने बसपा से दारा सिंह प्रजापति और सपा के हरेंद्र मलिक चुनावी मैदान में हैं। संजीव बालियान से सरधना विधानसभा से पूर्व विधायक और बीजेपी नेता संगीत सोम नाराज हैं।

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण में उत्तर प्रदेश की मुजफ्फरनगर सीट पर भी मतदान होना है। इस सीट पर बीजेपी की अंतर्कलह ने पार्टी प्रत्याशी संजीव बालियान की मुश्किलें बढ़ाई हुई हैं। दरअसल, इस सीट के अंतर्गत आने वाली सरधना विधानसभा से पूर्व विधायक संगीत सोम उनसे नाराज हैं।

सपा के हरेंद्र मलिक चुनावी मैदान में

राजनीतिक गलियारों में ये चर्चा है कि 2022 के चुनाव में बालियान ने संगीत सोम का विरोध किया था। यही वजह रही कि उन्हें जाट वोट नहीं मिले और वे हार गए। बताया जा रहा है कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस कलह को खत्म करने के लिए दोनों के बीच बैठक की है। मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट पश्चिम उत्तर प्रदेश की प्रमुख सीटों में से एक है। यहां बड़ी संख्या में जाट आबादी है। बीजेपी उम्मीदवार संजीव बालियान के सामने बसपा से दारा सिंह प्रजापति और सपा के हरेंद्र मलिक चुनावी मैदान में हैं। मलिक भी जाट समाज से हैं और वे बालियान के वोट काट रहे हैं। उधर, इलाके के ठाकुर भी संजीव बालियान से नाराज हैं, बीते दिनों ठाकुर समाज ने इसे लेकर एक बैठक भी की थी।

Advertisement

Advertisement
Open in App
Tags :