खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Video: इस मंत्र के जाप से दूर होंगी सभी बीमारियां! धन-दौलत में भी होगी वृद्धि

Gayatri Mantra Benefits: धार्मिक मान्यता के अनुसार, गायत्री मंत्र के जाप से मानसिक शक्ति मिलती है। साथ ही घर-परिवार में नकारात्मक शक्तियों का प्रभाव भी कम हो जाता है। चलिए पंडित सुरेश पांडेय से जानते हैं गायत्री मंत्र के जाप से जुड़े नियमों के बारे में।
05:13 PM Jul 10, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Gayatri Mantra Benefits: सनातन धर्म के लोगों के लिए प्रत्येक मंत्र और पाठ का विशेष महत्व होता है। मान्यता है कि हर एक मंत्र का नियमित जाप करने से व्यक्ति के जीवन में कई सकारात्मक बदलाव आते हैं। इसी में से एक है गायत्री मंत्र, जिसे महामंत्र नाम से भी जाना जाता है। धार्मिक मान्यता के अनुसार, विश्व की प्रथम पुस्तक ऋग्वेद की शुरुआत भी गायत्री मंत्र से हुई थी। भगवान ब्रह्मा ने सबसे पहले इसी मंत्र की रचना की थी। गायत्री मंत्र में मात्र 24 अक्षर हैं, लेकिन ये 24 अक्षर प्रत्येक व्यक्ति के जीवन को बदल सकते हैं। रोजाना महामंत्र के जाप से गंभीर बीमारियों के होने का जोखिम कम हो जाता है। इसी के साथ देवी-देवताओं की विशेष कृपा भी प्राप्त होती है। लेकिन इसका जाप करते समय कुछ नियमों को अपनाना जरूरी होता है। नहीं तो इसका नकारात्मक प्रभाव भी पड़ता है। अगर भी जानना चाहते हैं गायत्री मंत्र से जुड़े नियमों के बारे में, तो इसके लिए ये वीडियो जरूर देखें।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Love Rashifal: प्यार के मामले में कल कैसी रहेगी 12 राशियों की लव लाइफ? पढ़ें राशिफल

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Astro TipsAstrologygayatri mantra benefitsPandit Suresh Pandey
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement