खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

6 लोगों की जान लेने वाले गाजीपुर बस हादसे का असली सच आया सामने, कैसे लगी आग?

Ghazipur Bus Fire: हादसे की जांच में पता चला है कि बस में आग लगने के बाद आगे बैठे लोग तो निकल गए, लेकिन आग बढ़ने पर पिछली सीट पर बैठे लोग अंदर ही फंस गए थे। किसी तरह आसपास के लोगों ने बस में फंसे लोगों को बाहर निकाला। बस के पास परमिट नहीं था, जिसके चलते वह कच्चे रास्ते से जा रही थी।
07:23 PM Mar 11, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Ghazipur Bus Fire: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में बस पर हाईटेंशन तार गिरने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। सूत्रों के अनुसार अभी तक की जांच में पता चला है कि बस के पास हाईवे पर चलने का परमिट नहीं था। जिस वजह से वह कच्चे रास्ते से जा रही थी। जब जांच एजेंसियों ने इस बात की पता लगाया कि तार अचानक कैसे टूट गया तो पता चला कि हाईटेंशन तार कई दिनों से झुका हुआ था। लेकिन प्रशासन ने इसे ठीक नहीं किया, जो हादसे का कारण है।

Advertisement

बस में सवार थे 35 लोग 

बता दें कि बस में कुल करीब 35 लोग सवार थे। जिसमें से 6 लोगों की मौत हो गई है। बारातियों की यह बस मऊ के खिरिया काझा से मरदह जा रही थी। रास्ते में इस पर 11 हजार वोल्ट का हाईटेंशन तार गिर गया। जिससे बस में आग लग गई। हादसे में झुलसे तकरीबन दो दर्जन से अधिक लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। यूपी सरकार ने मरने वालों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।

Advertisement
Tags :
Ghazipur
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement