खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Video: कितने अमीर हैं गुड्डू जमाली? संपत्ति जान रह जाएंगे हैरान

Guddu Jamali Net Worth: शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली की गिनती बड़े कारोबारियों में होती है। वह उत्तर प्रदेश के अमीर नेताओं में शुमार हैं। उनकी संपत्ति करोड़ों में है। जिसकी अक्सर सियासी गलियारों में चर्चा होती रहती है। गुड्डू अब बसपा छोड़ सपा के साथ हैं।
09:11 PM Feb 29, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Advertisement

Guddu Jamali Net Worth: लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में हलचल तेज है। हाल ही में बहुजन समाज पार्टी (BSP) नेता शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली ने समाजवादी पार्टी (सपा) का दामन थाम लिया। गुड्डू जमाली के सपा में आने से पार्टी मजबूत हुई है। खास बात यह है कि जमाली उत्तर प्रदेश के सबसे अमीर नेताओं में शुमार हैं।

Advertisement

कितनी है गुड्डू जमाली की संपत्ति? 

गुड्डू जमाली आजमगढ़ के रसूखदार नेता हैं। वह दो बार विधायक रह चुके हैं। गुड्डू जमाली की ओर से चुनाव आयोग में दायर 2019 के हलफनामे के मुताबिक, उनकी संपत्ति 195 करोड़ रुपये है। हालांकि ये पांच साल पहले के आंकड़े हैं। इसमें बढ़ोतरी की भी संभावना है। हालांकि जमाली के पास सोने-चांदी के जेवरात नहीं हैं, लेकिन उनकी पत्नी के पास लगभग 23 लाख रुपये के जेवरात हैं।

जमाली के बैंक में करीब 17 लाख रुपये जमा हैं। जमाली ने शेयर-डिबेंचर्स और बॉन्ड्स में भी भारी-भरकम निवेश कर रखा है। बताया जाता है कि इसमें करीब 185 करोड़ रुपये का निवेश शामिल है। पूर्वांचल प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड में जमाली के 155 करोड़ रुपये के शेयर हैं। गुड्डू जमाली की एजुकेशन की बात करें तो उनके पास एमबीए की डिग्री है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Guddu Jamalilok sabha election 2024Samajwadi Party
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement