चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

क्या गुजरात में खुल सकता है कांग्रेस का खाता? वोटिंग प्रतिशत से परेशान BJP के लिए फंसा पेच

Gujarat Lok Sabha Chunav 2024: गुजरात की 25 लोकसभा सीटों पर 7 मई को मतदान हुआ था। पिछले चुनाव की तुलना में इस बार मतदान का प्रतिशत कम रहा। इसे लेकर माना जा रहा है कि इसका सकारात्मक असर कांग्रेस के प्रदर्शन पर दिख सकता है। वहीं, भाजपा को नुकसान हो सकता है। जानिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य की सियासी तस्वीर तीसरे चरण की वोटिंग के बाद कैसी है।
09:17 PM May 08, 2024 IST | Gaurav Pandey
Advertisement

Congress vs BJP : 7 मई को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में गुजरात की 25 सीटों पर वोटिंग हुई थी। इस दौरान राज्य में मतदान का कुल प्रतिशत 59.91 प्रतिशत रहा। सबसे ज्यादा वोटिंग वलसाड सीट पर तो सबसे कम अमरेली सीट पर दर्ज की गई। चुनाव पर क्षत्रिय आंदोलन का असर साफ देखने को मिला। ऐसे में अटकलें चल रही हैं कि कांग्रेस पार्टी इस बार गुजरात में अपना खाता खोल सकती है।

Advertisement

बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव के मुकाबले गुजरात में 5 प्रतिशत कम मतदान हुआ है। कम मतदान के चलते भाजपा को नुकसान हो सकता है ऐसी चर्चाएं भी चल रही हैं। गुजरात की राजनीति के जानकारों का मानना है कि भाजपा को यहां की 7 सीटों पर नुकसान उठाना पड़ सकता है। हालांकि, भगवा दल को पूरा भरोसा है कि वह यहां लगातार तीसरी बार क्लीन स्वीप करेगी। वीडियो में समझिए कैसे हैं हालात।

Advertisement
Tags :
BJPcongressGujaratlok sabha election 2024special-news
Advertisement
Advertisement