खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Video: क्यों आई 70000 करोड़ की कंपनी के बिकने की नौबत? जानिए हल्दीराम की खत्म हो रही कहानी का सच

Why Haldiram Brand Is Being Sold : हल्दीराम कंपनी के नाम से शायद ही कोई होगा जो वाकिफ नहीं होगा। अब चर्चा है कि यह कंपनी बिकने वाली है। 80 साल से ज्यादा समय तक भारत के स्नैक्स मार्केट पर राज करने वाली कंपनी में आखिर ऐसा क्या हुआ कि इसके बिकने की नौबत आ गई है, जानिए इस वीडियो स्टोरी में।
08:26 PM May 16, 2024 IST | Gaurav Pandey
Advertisement

Haldiram Acquisition : देश की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक हल्दीराम स्नैक्स फूड प्राइवेट लिमिटेड के बिकने की रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं। बताया जा रहा है कि दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में शामिल ब्लैकस्टोन ने हल्दीराम को खरीदने के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। रिपोर्ट्स के अनुसार हल्दीराम की वैल्युएशन 66,400 करोड़ रुपये से 70,500 करोड़ रुपये के बीच आंकी गई है। अगर यह सौदा हो जाता है तो यह देश की सबसे बड़ी इक्विटी डील होगी।

Advertisement

87 साल पुरानी हो चुकी हल्दीराम देश की सबसे बड़ी पैक्ड स्नैक्स बेचने वाली कंपनी है। हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब इसके बिकने की चर्चा उठी हो। इससे पहले भी टाटा और पेप्सिको जैसी कंपनियों ने इसे खरीदने के प्रयास किए थे लेकिन सौदा हो नहीं पाया था। इस कंपनी की शुरुआत गंगा बिशन अग्रवाल ने बीकानेर में साल 1937 में एक छोटी सी दुकान से की थी। वीडियो में जानिए इतना लंबा सफर तय कर चुकी इस कंपनी के बिकने की नौबत आखिर क्यों आई।

Advertisement
Tags :
HaldiramHaldiram acquisitionspecial-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement