Haryana में BJP को हराने के लिए Congress ने बनाई कौन सी रणनीति? वीडियो के जरिए समझें

Congress VS BJP: हरियाणा में बीजेपी को परास्त करने के लिए कांग्रेस ने पी-5 फाॅर्मूला तैयार किया है। इसके अनुसार कांग्रेस प्रदेश में बड़े मुद्दे उठाकर 10 साल से सत्ता में काबिज भगवा पार्टी को बेदखल करना चाहती है।

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। प्रदेश में 1 अक्टूबर को 90 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में वोटिंग होनी है। कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए पूरी तरह कमर कस ली है। पार्टी ने नारा दिया है अक्टूबर 4 बीजेपी हरियाणा से बाहर। कांग्रेस का जोश इस बार के विधानसभा चुनावों में हाई है। हालांकि पार्टी में गुटबाजी भी एक बड़ी समस्या रही है। कुमारी शैलजा और रणदीप सुरजेवाला एक ओर है तो वहीं दूसरी ओर भूपेंद्र सिंह हुड्डा है। ऐसे में पार्टी को अगर 10 साल बाद सत्ता में वापसी करनी है तो इस एक बड़ी चुनौती से पार पाना होगा।

विनेश फोगाट जब पेरिस ओलंपिक में हिस्सा लेकर भारत लौटी तो एयरपोर्ट पर उनका स्वागत दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने किया। विनेश फोगाट के पक्ष में हुए रोड शो को कांग्रेस की सियासी रणनीति से जोड़कर देखा जा रहा है। इससे पहले पहलवानों के प्रदर्शन के दौरान भी राहुल गांधी और प्रियंका गांधी उनके साथ खड़े दिखे थे। आइये वीडियो के जरिए समझते हैं हरियाणा की सत्ता में वापसी का कांग्रेस का पी-5 फाॅर्मूला...

 

Advertisement

Advertisement
Open in App
Tags :