खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Haryana में बागियों की बगावत किस पार्टी के लिए कितनी पड़ेगी भारी ?

Rebellion Leader Impact in Haryana Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव में नामांकन की प्रकिया पूरी हो चुकी है। अब नाम वापसी की तारीख से पहले बीजेपी और कांग्रेस बागी नेताओं को मनाने में जुटे हैं। ताकि वोटिंग से पहले भीतरघात को कम किया जा सके।
02:11 PM Sep 13, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Advertisement

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर नामांकन का आखिरी तारीख 12 सितंबर थी। कांग्रेस, बीजेपी और आम आदमी पार्टी ने सभी 90 सीटों पर अपने कैंडिडेट उतारे। हरियाणा चुनाव में सबसे बड़ी समस्या अब पार्टियों के सामने बागी नेताओं की है। बीजेपी की पहली लिस्ट जारी होने के बाद जो बगावत हुई उससे पार्टी अभी तक संभल नहीं पाई। कुछ बगावती नेता पार्टी छोड़कर आप और जजपा जैसी पार्टियों में शामिल हो गए तो कुछ निर्दलीय ही मैदान में उतर गए हैं।

Advertisement

इसको लेकर न्यूज24 के वरिष्ठ पत्रकार राजीव रंजन ने कहा कि कांग्रेस ने जान-बूझकर लिस्ट जारी करने में देरी की ताकि बागी नेताओं को नामांकन करने का मौका नहीं मिले। ऐसी ही रणनीति बीजेपी ने पहली लिस्ट जारी के बाद अपनाई। कैथल से रणदीप सुरजेवाला के बेटे आदित्य सुरजेवाला मैदान में हैं। इसके अलावा कैथल की दूसरी सीटों से भी कांग्रेस के बागी उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल कर दिया है।

कल भारतीय जनता पार्टी की बागियों को मनाने के लिए रोहतक में मीटिंग में हुई। मीटिंग में सीएम सैनी और धर्मेंद्र प्रधान समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल हुए। इस बैठक में बागियों को मनाने के लिए रणनीति बनाई गई। बीजेपी की कोशिश है कि पीएम मोदी की रैली से पहले सभी सीटों पर बागियों को मना लिया जाए। वहीं कांग्रेस में भी कमोबेश वही स्थिति है। ऐसे में आइये जानते हैं राजीव रंजन बागियों को लेकर क्या कुछ कहते हैं?

Advertisement
Open in App
Advertisement
Tags :
BJPcongressHaryana Assembly Election 2024Rebellion
Advertisement
Advertisement