होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Haryana Election Result : भाजपा जीती मगर हार गए आधा दर्जन मंत्री, VIP सीटों पर ऐसा रहा हाल

Haryana Election Result Analysis : Haryana Election Result Analysis: हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा को तो जीत मिली है लेकिन उसके कई बड़े नेता हार गए हैं। कई ऐसे मंत्री भी रहे जिन्हें हार का सामना करना पड़ा।
07:25 PM Oct 08, 2024 IST | Gaurav Pandey
Advertisement

Haryana Assembly Election Result 2024 : हरियाणा विधानसभा चुनाव में एग्जिट पोल्स को गलत साबित करते हुए भाजपा ने एक बार फिर जीत हासिल कर ली है। राज्य में भगवा दल की यह लगातार तीसरी जीत है। शुरुआती रुझानों में हारती दिख रही भाजपा ने बहुमत के आंकड़े को पार करते हुए सबको चौंका दिया। भारतीय निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार भाजपा को 48 सीटों पर जीत मिली है। वहीं, कांग्रेस 36 सीटों पर सिमट गई। बता दें कि 90 सीटों वाली हरियाणा विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 46 का है।

Advertisement

उधर, एग्जिट पोल्स और शुरुआती रुझानों में आसानी से बहुमत पाती दिख रही कांग्रेस ने इस हार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। कांग्रेस ने हार को स्वीकार करने से इनकार कर दिया है और कहा है कि ईवीएम मशीनों में गड़बड़ की गई है। पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने तो यहां तक कह दिया कि भाजपा की हरियाणा में जीत लोकतंत्र की हार है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि भाजपा को राज्य में तो जीत मिली है लेकिन पार्टी के कई बड़े नेताओं और मंत्रियों को हार का सामना करना पड़ा है। पूरी स्थिति समझने के लिए देखिए यह स्पेशल वीडियो।

Open in App
Advertisement
Tags :
Haryana Assembly Election Result 2024special-news
Advertisement
Advertisement