होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

हरियाणा चुनाव में हार के बाद क्यों बिखर रहा ‘INDIA’, जानें टकराव की वजह

INDIA Alliance Parties question to Congress: हरियाणा विधानसभा चुनाव में हार के बाद इंडिया अलायंस के दूसरे पार्टनर कांग्रेस को गठबंधन धर्म निभाने की नसीहत दे रहे हैं। तो वहीं दूसरी ओर क्षेत्रीय पार्टियां विधानसभा चुनाव में अकेले उतरने का मन बना चुकी है।
02:46 PM Oct 10, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Advertisement

Haryana Assembly Election Result Impact: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस की हार के बाद से ही उसकी मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। इंडिया गठबंधन की अन्य सहयोगी पार्टियां लगातार कांग्रेस की रणनीति पर सवाल उठा रही हैं। सबसे पहले दिल्ली की आम आदमी पार्टी ने कहा कि कांग्रेस को अति आत्मविश्वास से बचना चाहिए। तो लगे हाथ पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने कह दिया कि पार्टी विधानसभा चुनाव में अकेले ही मैदान में उतरेगी।

Advertisement

वहीं महाराष्ट्र में भी शिवसेना कह चुकी है कि अगर कांग्रेस अकेले लड़ना चाहे तो अकेले लड़ सकती हैं। वहीं यूपी में सपा ने 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। इससे पहले सपा पर कांग्रेस दबाव बना रही थी कि 10 में से 5 सीटों पर वह चुनाव लड़ना चाहती है। ऐसे में इस पूरे मामले में न्यूज 24 के वरिष्ठ पत्रकार राजीव रंजन ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद फ्रंटफुट पर खेल रही पार्टी के लिए ये नतीजे बड़ी परेशानी पैदा करने वाले हैं।

राजीव रंजन ने कहा कि लोकसभा चुनाव में अलग-अलग राज्यों की पार्टियां गठबंधन पर जोर इसलिए दे रही थी क्योंकि उन्हें वहां पर अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़नी थी, लेकिन अब राज्यों के चुनाव है ऐसे में सभी क्षेत्रीय पार्टियों को अपने अस्तित्व की चिंता नहीं है। ऐसे में कांग्रेस को गठबंधन की राजनीति पर जोर देना होगा।

 

Advertisement

Open in App
Advertisement
Tags :
AAPcongressHaryana Assembly Election Result 2024shiv sena
Advertisement
Advertisement