Haryana BJP में क्यों लगी इस्तीफा देने की होड़ ? Rajeev Ranjan से समझिए

BJP Leaders Resignation Review: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के उम्मीदवारों की सूची जारी होते ही भाजपा नेताओं में इस्तीफे देने की होड़ क्यों लग गई है? इस पर चर्चाओं का दौर जारी है। आइए NEWS24 की इस स्पेशल रिपोर्ट से समझते हैं माजरा...

Haryana BJP Leaders Resigning Why: हरियाणा में विधानसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने 67 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है, लेकिन सूची जारी होने के बाद हरियाणा में भाजपा नेताओं का इस्तीफा देने का सिलसिला शुरू हो गया है। बीती रात से लेकर अभी तक 15 से ज्यादा विधायक और नेता इस्तीफा दे चुके हैं। वहीं इन इस्तीफों की वजह कहीं न कहीं टिकट कटना बताया जा रहा है, क्योंकि भाजपा ने बाहर से आए नेताओं को चुनाव टिकट दिया है।

भाजपा ने इस बार हरियाणा के 9 विधायकों के टिकट काट दिए हैं। टिकट कटने नाराज होकर भी भाजपा नेता इस्तीफा दे रहे हैं। भाजपा ने पहली सूची में 11 जाट, 9 ब्राह्मण, 8 महिला उम्मीदवारों को चुनाव टिकट दिया है, लेकिन पुराने और अनुभवी नेताओं के इस्तीफे भाजपा के लिए मुसीबत बन सकते हैं, क्योंकि इस्तीफा देने वाले आरोप-प्रत्यारोप के साथ रिजाइन कर रहे हैं। रिजाइन लेटर में अपनी नाराजगी भी खुलकर जाहिर कर रहे हैं। आइए News24 के वरिष्ठ पत्रकार राजीव रंजन से समझते हैं कि भाजपा नेताओं ने इस्तीफे देने की होड़ क्यों लगी है?

Advertisement

Advertisement
Open in App
Tags :