चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

माहौल क्या है: '10 में से 8 सीट कांग्रेस जीतेगी', चुनाव को लेकर क्या कह रही है हरियाणा की जनता, देखें Video

Haryana Lok Sabha Chunav : हरियाणा में लोकसभा की 10 सीटें हैं और सभी पर वोटिंग छठे चरण में 25 मई को होना है। राज्य में इस समय भाजपा की सरकार है। सभी दल अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं लेकिन असल और अंतिम निर्णय तो राज्य की जनता ही लेगी। वीडियो में जानिए कैसा है सियासी संकट का सामना कर रहे हरियाणा की जनता का रुख।
09:55 PM May 09, 2024 IST | Gaurav Pandey
Advertisement

Haryana Lok Sabha Election: हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों पर लोकसभा चुनाव के छठे चरण में यानी 25 मई को मतदान होना है। लेकिन इससे पहले राज्य में सियासी घमासान शुरू हो गया है। दुष्यंत चौटाला की जजपा (जननायक जनता पार्टी) एनडीए से अलग हो चुकी है तो आप और कांग्रेस ने भी गठबंधन कर लिया है। हालांकि, आज जजपा के तीन विधायक पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मिलने पहुंचे जिसके बाद सियासी अटकलों का बाजार एक बार फिर गर्म हो गया है।

Advertisement

हरियाणा एक ऐसा राज्य है जहां हमेशा से जाटों का प्रभुत्व रहा है। लेकिन, भाजपा ने यहां खुद को गैर जाट राजनीति करके खड़ा किया है। सवाल यह है कि क्या भाजपा इस बार भी राज्य में जीत हासिल करने में कामयाब हो पाएगी या कांग्रेस कुछ खेल कर पाएगी। हालांकि, सरकार चुनने में सबसे बड़ी भूमिका जनता की होती है। इसीलिए न्यूज24 की ओर से वरिष्ठ पत्रकार राजीव रंजन हरियाणा की जनता के बीच पहुंचे और उनसे बातचीत की। वीडियो में जानिए हरियाणा की जनता का रुख।

Advertisement
Tags :
Haryana Lok Sabha Electionlok sabha election 2024special-news
Advertisement
Advertisement