होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Video: इजरायल के एयर डिफेंस सिस्टम ने हिजबुल्लाह की मिसाइल को हवा में उड़ा 

Israel Hezbollah War: इजरायल ने अपने डेविड स्लिंग नाम के एयर डिफेंस सिस्टम से मिसाइल को हवा में ही उड़ा दिया। डेविड मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल है, जिसे कम दूरी की मिसाइलों को रोकने के लिए डिजाइन किया गया है।
08:22 PM Sep 25, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Israel Hezbollah War Live Updates: इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच तनाव जारी है। इसी बीच हिजबुल्लाह ने बुधवार को कहा कि उसने इजरायली खुफिया एजेंसी मोसाद के हेडक्वार्टर पर मिसाइल दागे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार हिजबुल्लाह ने देश की राजधानी के पास मोसाद के मुख्यालय पर बैलिस्टिक मिसाइल दागे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हमले में हेडक्वार्टर को कोई नुकसान नहीं हुआ है। इजरायल ने अपने डेविड स्लिंग नाम के एयर डिफेंस सिस्टम से मिसाइल को हवा में ही उड़ा दिया।

Advertisement

 

बता दें डेविड स्लिंग मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल है, जिसे कम दूरी की मिसाइलों को रोकने के लिए खास तौर पर डिजाइन किया गया है। बताया जा रहा है कि जिस जगह से रॉकेट दागे गए थे, वहां इजरायल ने एयर स्ट्राइक की और लॉन्चर को तबाह कर दिया। यह पहली बार है जब हिजबुल्लाह ने तेल अवीव में हमला किया है। बता दें इससे पहले पिछले हफ्ते लेबनान में हिजबुल्लाह के कम्युनिकेशन डिवाइसेज में दो विस्फोट हुए। इन विस्फोटों में हिजबुल्लाह के 1500 लड़ाकों के चोटिल होने की खबर है।

 

Advertisement

Open in App
Advertisement
Tags :
Israel Hezbollah War
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो