होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

3 विधायकों को हाई कोर्ट से लगी फटकार, BJP के गढ़ में राजनीतिक घमासान

Lok Sabha Elections 2024: अदालत ने विधायक उमंग सिंघार, नीना वर्मा और विधायक अरुण भीमावत को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। कोर्ट ने विधायकों को अगले चार सप्ताह में अपना विस्तृत जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया हैं।
04:02 PM Apr 14, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024:  लोकसभा चुनाव 2024 के बीच हाई कोर्ट की इंदौर खंडपीठ ने तीन विधायकों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। अदालत ने नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, विधायक नीना वर्मा और विधायक अरुण भीमावत को नोटिस जारी कर पूछा है कि क्यों न आपकी विधायकी खत्म कर दी जाए? कोर्ट ने विधायकों को अगले चार सप्ताह में इस बारे में अपना विस्तृत जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया हैं।

Advertisement

सरदार सिंह मेढ़ा ने दायर की है याचिका

जानकारी के अनुसार पेश मामले में सरदार सिंह मेढ़ा ने यह याचिका दायर की है। याची के वकील ने अदालत को बताया कि नवंबर 2023 विधानसभा चुनाव में सिंघार ने मेढ़ा को 22 हजार 119 मतों से हराया था। आरोप है कि चुनाव जीतने के लिए सिंघार ने अनुचित संसाधनों का इस्तेमाल किया। याची ने अदालत से उनकी विधायकी रद्द करने का आग्रह किया है। बता दें अरुण भीमावत के विधानसभा चुनाव में मतगणना के दौरान 161 मत निरस्त करने में अनियमितता बरतने का आरोप है।

Advertisement

Open in App
Advertisement
Tags :
High Courtlok Sabha Elections 2024
Advertisement
Advertisement