हिमाचल में टूटी BJP! लोकसभा चुनावों से पहले पार्टी को लगा बड़ा झटका

Himachal Pradesh: पूर्व मंत्री डॉ. राम लाल मारकंडा ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। वह कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए रवि ठाकुर को विधानसभा उपचुनाव में प्रत्याशी बनाए जाने से नाराज हैं। हिमाचल प्रदेश में 17 लोकसभा सीट पर चुनाव के साथ 6 विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव होने हैं।

Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश में चुनावों को लेकर जारी बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट के बाद राज्य में सियासी पारा बढ़ा हुआ है। यहां पूर्व मंत्री डॉ. राम लाल मारकंडा ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। दरअसल, वह कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए रवि ठाकुर को विधानसभा उपचुनाव में प्रत्याशी बनाए जाने से नाराज हैं। अब यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि मारकंडा राज्य कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से संपर्क में हैं। जानकारी के अनुसार हिमाचल प्रदेश में 17 लोकसभा सीट हैं। राज्य में लोकसभा चुनाव के साथ 6 विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव होने हैं।

कांग्रेस से बीजेपी में आए सभी छह लोगों को टिकट

जानकारी के अनुसार उपचुनाव में कांग्रेस से बीजेपी में आए सभी छह लोगों को टिकट दे दिया गया है। जिससे बीजेपी के कई नेता नाराज हैं, दरअसल, डॉ. राम लाल मारकंडा लाहौल स्पीति से अपनी उम्मीदवारी पक्की समझ रहे थे। लेकिन बीजेपी ने यहां से रवि ठाकुर को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया। इसके अलावा विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस से बीजेपी में आए राजिंदर राणा को सुजानपुर, बड़सर से इंद्र दत्त लखनपाल, गगरेट से चैतन्य शर्मा, धर्मशाला से सुधीर शर्मा और कुटलैहड़ से देवेंद्र कुमार भुट्टो को बीजेपी पार्टी ने अपना उम्मीदवार चुना है।

Advertisement

Advertisement
Open in App
Tags :