होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Video: अमेरिका ने इजराइल को कितने हथियार दिए? जिसके बूते हिजबुल्लाह को किया नेस्तनाबूत

Israel Hezbollah War: इजराइल-हिजबुल्लाह के बीच छिड़ी जंग से पहले अमेरिका ने इजराइल को मदद की थी। ऐसा एक रिपोर्ट में सामने आया है।
09:10 PM Oct 10, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Advertisement

Israel Hezbollah War: इजराइल-हिजबुल्लाह के बीच चली जंग में लेबनान के आतंकी संगठन हिजबुल्लाह को मुंह की खानी पड़ रही है। इजराइल ने हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह के साथ ही संगठन के कई शीर्ष नेताओं का सफाया कर दिया है। इजराइल की इस स्ट्राइक के बाद हिजबुल्लाह अब कमजोर पड़ चुका है। ऐसे में बड़ा सवाल ये कि इजराइल इतना ताकतवर कैसे हुआ? आखिर उसे कौन मदद कर रहा है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: इजरायल-हमास जंग का 1 साल; मिलिए उन बंधकों से जिनके लिए इजरायल ने मारे 41 हजार फिलीस्तीनी

रिपोर्ट्स के अनुसार, अमेरिका ने इजराइल की हमेशा मदद की है। उसने इजराइल को पिछले एक साल में काफी मात्रा में गोला बारूद उपलब्ध करवाया। जिसकी मदद से इजराइल इस जंग में हमेशा आगे रहा। जानकारी के अनुसार, इजराइल को अमेरिका ने पिछले एक साल में 22.76 बिलियन डॉलर के गोला-बारूद देकर मदद की है। अमेरिका ने ये मदद इजराइल-हमास जंग बढ़ने के बाद की थी। इसमें यमन के हूतियों के खिलाफ अमेरिका के सैन्य अभियान की लागत भी शामिल है।

पूरी जानकारी के लिए ये वीडियो देखें...

Advertisement

ये भी पढ़ें: 180 मिसाइल हमले, अब क्या होगा इजराइल का अगला कदम? नेतन्याहू का प्लान डिकोड

Open in App
Advertisement
Tags :
Israel Hezbollah War
Advertisement
Advertisement