खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Video: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव; किसके बीच हो सकता है फाइनल मैच?

ICC World Test Championship 2023-25 के प्वाइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव हुआ है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद प्वाइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव हुआ है। इंग्लैंड की टीम ने अंक तालिका में लंबी छलांग लगाई है।
11:43 AM Jul 29, 2024 IST | mashahid abbas
Advertisement

ICC World Test Championship 2023-25 के प्वाइंट्स टेबल में बड़ा फेरबदल हुआ है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद अंक तालिका में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। इस सीरीज को इंग्लैंड की टीम ने 3-0 से अपने नाम किया है, जिससे इंग्लैंड को अंक तालिका में बंपर फायदा मिला है। सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लैंड आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की अंक तालिका में सबसे आखिरी स्थान पर था। इस सीरीज को जीतने के बाद इंग्लैंड ने बंपर उछाल मारते हुए अंक तालिका में 6वां स्थान हासिल कर लिया है।

Advertisement

पहले नंबर पर कौन

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर भारत है। भारत अंक तालिका में 68.52 अंक प्रतिशत के साथ सर्वोच्च पायदान पर बना हुआ है। दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया है, जिसके कुल 62.50 अंक प्रतिशत हैं। अंक तालिका में न्यूजीलैंड तीसरे और श्रीलंका चौथे स्थान पर काबिज है। न्यूजीलैंड और श्रीलंका दोनों ही टीम के 50-50 अंक प्रतिशत हैं। वहीं, इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर पाकिस्तान है, जिसके कुल 36.66 अंक प्रतिशत हैं।

इंग्लैंड ने मारी बंपर उछाल

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की प्वाइंट्स टेबल में 6वें स्थान पर इंग्लैंड की टीम है। इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 3-0 से हराकर अंक तालिका में बंपर उछाल मारी है। इंग्लैंड के पास मौका है कि वह अगली सीरीज में भी बेहतर प्रदर्शन करके फाइनल की लड़ाई में शामिल हो। इंग्लैंड अपना अगला टेस्ट सीरीज श्रीलंका के खिलाफ खेलेगा। 21 अगस्त से शुरू होने जा रहे इस सीरीज में कुल 3 टेस्ट मैच खेले जाएंगे।

Advertisement

किसके बीच हो सकता है फाइनल मैच

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अब तक 2 ही संस्करण खेले गए हैं। पहले संस्करण के फाइनल मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को हराया था। जबकि, दूसरे संस्करण के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत को हराकर खिताब जीता। मौजूदा संस्करण का फाइनल मैच संभवत: जून 2025 में खेला जाएगा। फाइनल की दौड़ में फिलहाल टीम इंडिया के अलावा ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और श्रीलंका की टीम बनी हुई है। मौजूदा अंक तालिका पर नजर डालें तो इंडिया और ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में नजर आ रहे हैं। इंडिया को अभी 10 टेस्ट मैच खेलने हैं, जिसमें टीम इंडिया अच्छा प्रदर्शन करके फाइनल के लिए अपनी दावेदारी पक्की कर सकती है।

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: कौन हैं 22 साल की मनु भाकर, जिन्होंने पेरिस में लहराया तिरंगा 

ये भी पढ़ें: Paris Olympics: आज कितने पदक जीत सकता है भारत? देखें तीसरे दिन का पूरा शेड्यूल

ये भी पढ़ें: Paris Olympics में दूसरे दिन कैसा रहा भारत का प्रदर्शन? यहां देखें जीत-हार का हर अपडेट

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: भारतीय खिलाड़ी को लगा झटका, जीत के बाद भी फिर खेलना होगा मैच

Advertisement
Tags :
World Test ChampionshipWorld Test Championship Points Tablewtc
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement