खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Video: भारत-बांग्लादेश मैच में एक नहीं बन सकते हैं 8 नए रिकॉर्ड, इस पर सभी को होगा गर्व

IND vs BAN Test Cricket Series: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैच की क्रिकेट सीरीज 19 सितंबर से शुरू होगी। ये सीरीज भारत और बांग्लादेश दोनों ही टीमों के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण है। वहीं, इस सीरीज में टीम इंडिया की नजर कई रिकॉर्ड रचने पर भी होगी 
01:12 PM Sep 14, 2024 IST | mashahid abbas
Advertisement

IND vs BAN Test Cricket Series: भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से टेस्ट क्रिकेट सीरीज शुरू होने जा रही है। इस सीरीज में भारतीय टीम बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए अपना पूरा दमखम लगा रही है। टीम ने शुक्रवार से ही चेन्नई में एक सप्ताह का कैंप शुरू किया है। ये सीरीज टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से बेहद अहम है। साथ ही टीम इंडिया इस सीरीज में कई रिकॉर्ड भी अपने नाम कर सकती है।

Advertisement

टीम इंडिया के पास इस सीरीज में दुनिया की चौथी सबसे कामयाब टेस्ट टीम बनने का मौका है। टीम इंडिया ने टेस्ट क्रिकेट में अब तक 579 मैच खेले हैं, जिसमें से 178 मैच में टीम को जीत मिली है। वहीं, साउथ अफ्रीका ने अब तक कुल 179 टेस्ट मैच जीते हैं। अगर इस सीरीज को टीम इंडिया 2-0 से अपने नाम कर लेती है तो वह साउथ अफ्रीका को पीछे छोड़े छोड़ते हुए सर्वाधिक टेस्ट जीतने के मामले में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बाद चौथी टीम बन जाएगी।

इसके अलावा टीम इंडिया 92 साल के क्रिकेट इतिहास में पहली बार ऐसा कारनामा रचेगी, जब टीम इंडिया की हार से ज्यादा जीत की संख्या होगी। ये कैसे होगा और इसके अलावा टीम इंडिया कौन से रिकॉर्डों पर नजर रखेगी। इसे पूरा वीडियो में देखिए। 

ये भी पढ़ें: Duleep Trophy: 32 की उम्र में ठोकी टीम इंडिया में दावेदारी, कौन हैं प्रथम सिंह, जिन्होंने श्रेयस अय्यर की टीम के खिलाफ मचाई तबाही

Advertisement

ये भी पढ़ें: क्‍या व‍िनेश फोगाट ने छ‍िपाया सच? पेर‍िस में केस लड़ने वाले वकील हरीश साल्‍वे ने क‍िया बड़ा खुलासा

ये भी पढ़ें: वो ‘जंग’..ज‍िसमें पाक‍िस्‍तान को म‍िली बेइज्‍जती! तोड़ा आम‍िर सोहेल का घमंड, VIDEO देख कहेंगे जय ह‍िंद!

Open in App
Advertisement
Tags :
BangladeshIND vs BANIndia
Advertisement
Advertisement