होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Video: भारत ने लेबनान को क्यों भेजी मदद, 11 टन की खेप में क्या-क्या?

India Dispatches Humanitarian Aid To Lebanon: भारत ने लेबनान को बड़ी मदद भेजी है। ये मदद मानवीय सहायता के तौर पर भेजी गई है।
10:26 PM Oct 18, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Advertisement

India Dispatches Humanitarian Aid To Lebanon: इजराइल और लेबनान के आतंकी समूह हिजबुल्लाह के बीच जंग चल रही है। इजराइल चुन-चुनकर अपने दुश्मनों का खात्मा कर रहा है। ऐसे में उसने हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह के अलावा हमास चीफ याह्या सिनवार को मौत को घाट उतार दिया। इजराइल-हिजबुल्लाह के बीच चल रही जंग में लेबनान के कई नागरिक प्रभावित हुए हैं। ऐसे में भारत ने लेबनान के नागरिकों के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है।

Advertisement

युद्ध में फंसे लेबनान को भारत की ओर से मानवीय सहायता भेजी गई है। भारत ने संकटग्रस्त देश को 33 टन आवश्यक चिकित्सा आपूर्ति भेजने का फैसला लिया है। जिसके तहत शुक्रवार को 11 टन की पहली चिकित्सा आपूर्ति खेप भेजी गई। इस खेप में एंटीबायोटिक्स, हृदय संबंधी दवाएं, गैर-स्टेरायडल एंटी-इंफ्लेमेटरी ड्रग्स, एंटी-इंफ्लेमेटरी एजेंट और एनेस्थेटिक्स सहित कई तरह की दवाएं और फार्मास्यूटिकल प्रोडक्ट रखे गए हैं। विदेश मंत्रालय के मुताबिक, यह मदद भारत के व्यापक अभियान का हिस्सा है। इसके तहत किसी भी संकटग्रस्त देश को मानवीय सहायता भेजी जाती है।

पूरी जानकारी के लिए ये वीडियो देखें...

Advertisement
Open in App
Advertisement
Tags :
HezbollahIsraelLebanon
Advertisement
Advertisement