खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Video: ना किसी की जीत, ना किसी की हार, फिर किसे और क्यों मिला POTM का अवॉर्ड?

India vs Sri Lanka 1st ODI POTM Award: भारत-श्रीलंका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज का पहला मुकाबला टाई रहा। फिर भी एक खिलाड़ी को प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। जिसमें बल्लेबाजी और गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया।
05:22 PM Aug 03, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Advertisement

India vs Sri Lanka 1st ODI POTM Award: भारत-श्रीलंका के बीच कोलंबो में खेला गया पहला वनडे मैच काफी रोमांचक रहा। टीम इंडिया इस मुकाबले में जीतते-जीतते रह गई। दोनों टीमों का स्कोर 230 बराबर रहने की वजह से ये मैच टाई रहा। शिवम दुबे ने टीम इंडिया को जीत तक पहुंचा दिया था, लेकिन भारतीय टीम आखिरी 14 गेंदों में जीत के लिए 1 रन नहीं बना पाई और ये मुकाबला टाई हो गया। इस मुकाबले में ना तो किसी की जीत हुई और ना ही किसी की हार...फिर प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड किसे मिला, आइए जानते हैं...

Advertisement

श्रीलंका के खिलाड़ी को मिला अवॉर्ड 

बता दें कि प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड श्रीलंका के खिलाड़ी डुनिथ वेल्लालागे को मिला। उन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए 65 गेंदों में 7 चौके-2 छक्के ठोक नाबाद 67 रन जड़े तो वहीं गेंदबाजी में भी उन्होंने कमाल किया। वेल्लालागे ने 9 ओवर में 39 रन देकर 2 विकेट भी चटकाए। उनकी मुश्किल समय में शानदार पारी और गेंदबाजी में भी बेहतरीन प्रदर्शन के चलते उन्हें ये अवॉर्ड दिया गया।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: पहला वनडे रहा टाई तो क्यों नहीं हुआ सुपर ओवर? जानें क्या कहता है ICC का नियम

Advertisement

 स्पिन गेंदबाजी को मदद कर रहा था विकेट

प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद डुनिथ वेल्लालागे ने कहा- "विकेट स्पिन गेंदबाजी को मदद कर रहा था, इसलिए मैं उन्हें दबाव में रखना चाहता था। विकेट धीमा था, लेकिन हमने 200 पार रन बनाने का लक्ष्य रखा। हमने लगभग 220 रन बनाने का प्लान बनाया था। हालांकि दूसरी पारी में विकेट थोड़ा बेहतर हो गया था। हमारे कप्तान और हसरंगा ने शानदार प्रदर्शन किया।''

ये भी पढ़ें: IND vs SL: रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, इस मामले में बने नंबर-1 कप्तान 

रविवार को होगा दूसरा मुकाबला 

इस मैच के टाई होने के बाद टीम इंडिया अगला मुकाबला हर हाल में जीतने की कोशिश करेगी। तीन मैचों की सीरीज फिलहाल बराबरी पर है। दूसरा मैच रविवार और तीसरा मुकाबला 7 अगस्त को खेला जाएगा। सभी मैच कोलंबो में होंगे। जिन्हें भारतीय समयानुसार दोपहर 2.30 बजे से देखा जा सकेगा।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: मेरे को क्या देख रहा है? रोहित शर्मा की आवाज स्टंप माइक में कैद, देखें वीडियो 

ये भी पढ़ें: IND vs SL: काली पट्टी बांधकर खेलने क्यों उतरी टीम इंडिया? ये है वजह 

Open in App
Advertisement
Tags :
Dunith WellalageIND vs SLsl vs ind
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement