खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

RCB vs CSK: कितने ओवर में चेज... कितने रन से जीत, 5-20 ओवर तक के मैच का पूरा समीकरण

RCB vs CSK All Scenario of Rain: आरसीबी और सीएसके के बीच मुकाबले में बारिश का संकट मंडरा रहा है। चलिए आपको बताते हैं अगर बारिश के कारण मैच के ओवर कम किए जाते हैं, तो बेंगलुरु को कितने ओवर में चेज या फिर कितने रनों से की जरूरत पड़ेगी।
07:22 AM May 17, 2024 IST | Abhinav Raj
Advertisement

RCB vs CSK All Scenario of Rain: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबले को लेकर देशभर में रोमांच देखा जा रहा है। यह मैच आईपीएल 2024 का अभी तक का सबसे हाईवोल्टेज मुकाबला हो सकता है, जो 18 मई को खेला जाएगा। चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम को इस मैच के लिए सजाया जा रहा है, क्योंकि यह मैच क्वालीफायर टीम का फैसला करने वाला है। मैच से पहले मौसम विभाग ने फैंस की टेंशन बढ़ा दी है। इस मैच में बारिश होने की अपार संभावना जताई जा रही है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:-  IPL 2024: कब होता है 5-5 ओवर का मैच? जानें बारिश के बाद खेल के नियम

बारिश होगी तो क्या होगा समीकरण

अगर मैच बारिश के कारण रद्द हो जाता है, फिर तो चेन्नई सुपर किंग्स क्वालीफाई कर जाएगी। लेकिन क्या आपको पता है कि अगर बारिश के कारण मैच के ओवर कम किए जाते हैं, तो आरसीबी को जीत के लिए कितने रनों का लक्ष्य मिलेगा। अगर मुकाबला 20 ओवरों का होता है, तो आरसीबी को चेन्नई से नेट रन रेट बेहतर करने के लिए 18.1 ओवर में 180 रनों का लक्ष्य चेज या फिर 180 के लक्ष्य में 18 रनों से जीत दर्ज करनी होगी। दूसरी ओर अगर बारिश के कारण ओवर घटाए जाते हैं, तो कितने ओवर का मैच होता है, तो आरसीबी को कितने ओवर में चेज या फिर कितने रनों से जीत की जरूरत पड़ेगी।

Advertisement

इस वीडियो में जानें पूरा समीकरण...

Advertisement
Tags :
Chennai Super KingsIPL 2024Royal Challengers Bengaluru
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement