'सिर में गोली मारी, लाश की बेकद्री की'; 26 साल की Eygi कौन? जिसकी मौत से 3 देशों में टकराव!

Israel Hamas War Latest Update: इजरायल से अमेरिका ने नाराजगी जताई है और तुर्की भी विरोध में आ गया है। मामला एक लड़की हत्या से जुड़ा है, जिसके पास दोनों देशों की नागरिकता था। आइए जानते हैं उस लड़की के बारे में और आखिर क्यों इजरायल से नाराज हैं दोनों देश?

Israel Alleged for Girl Student Eygi Murder: इजरायल और हमास के बीच युद्ध भी अभी तक खत्म नहीं हुआ है। गाजा पट्टी में इजरायल लगातार हमास के ठिकानों पर हमला कर रहा है। वहीं इस युद्ध के खिलाफ वेस्ट बैंक में विरोध प्रदर्शन भी हो रहे हैं। ऐसे ही एक विरोध प्रदर्शन में शामिल युवाओं का दमन करने पर इजरायली सेना अमेरिका के निशाने पर आ गई है। इजरायल पर प्रदर्शन में शामिल एक लड़की को गोली मारने का आरोप है और अमेरिका-तुर्की दोनों देश इससे नाराज हैं, क्योंकि लड़की के पास दोनों देशों की नागरिकता थी।

आरोप है कि इजरायली सैनिकों ने लड़की के सिर में गोली मारी और उसकी लाश से भी बेकद्री की। मामला मीडिया तक पहुंचा, तब उसकी लाश को संभाला गया और वतन भिजवाया गया। व्हाइट हाउस की ओर से ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी करके इजरायल को मामले की जांच करने के आदेश दिए गए हैं। तुर्की ने छात्रा की हत्या के लिए सीधे तौर पर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को जिम्मेदार ठहराया है। आइए जानते हैं कि आखिर वह छात्रा कौन है? जिसकी मौत से 3 देशों में टकराव हो रहा है?

Advertisement

Advertisement
Open in App
Tags :