होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Video: ईरान पर बड़े हमले की तैयारी में इजराइल; परमाणु बम बनाने की तैयारी! खौफ में पूरी दुनिया

इजराइल और ईरान के बीच शुरू हुआ विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच रिपोर्ट्स आई हैं कि इजराइल ईरान के खिलाफ परमाणु बम का इस्तेमाल भी कर सकता है।
11:17 PM Oct 10, 2024 IST | Gaurav Pandey
Advertisement

Israel vs Iran : इजराइल और ईरान के बीच बीते दिनों में अलग ही स्तर पर बढ़े तनाव के बीच अमेरिका ने इजराइल से कहा है कि उसे लेबनान में गाजा जैसे मिलिट्री एक्शन से बचना चाहिए। अमेरिका ने अपने सहयोगी इजराइल को यह सलाह इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के उस बयान के बाद दी है जिसमें उन्होंने कहा था कि ईरान को वैसी ही तबाही का सामना करना पड़ सकता है जैसा फिलस्तीनियों के साथ हुआ था। इसी बीच जानकारी सामने आई है कि इजराइल ईरान के खिलाफ इस समय बड़े हमले की तैयारी कर रहा है और यह तैयारी परमाणु बम से जुड़ी हो सकती है।

Advertisement

उल्लेखनीय है कि इजराइल ने तेहरान पर हमला किया था जिसमें हिजबुल्लाह के लीडर समेत कई बड़े सदस्य मारे गए थे। इसके बाद ईरान ने इजराइल पर रॉकेट हमले किए थे। इसके बाद मध्य एशिया में तनाव बहुत ज्यादा बढ़ गया था जो अभी तक सामान्य नहीं हो पाया है। लेकिन, अब इजराइल की ओर से ईरान के खिलाफ परमाणु बल को डेवलप करने की रिपोर्ट्स ने हालात और भी चिंताजनक कर दिए हैं। पहले ही दुनिया इस विवाद को लेकर दो भागों में बंट चुकी है। इस बीच इजराइल के इस परमाणु हमले के प्लान के बाद स्थित कैसी बन रही है जानने के लिए देखिए ये स्पेशल वीडियो स्टोरी।

 

Advertisement
Open in App
Advertisement
Tags :
iranIsraelsecial-news
Advertisement
Advertisement