खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

जगन्नाथ यात्रा को लेकर रेल मंत्री का बड़ा ऐलान, 7 जुलाई से पहले 315 स्पेशल ट्रेनें चलाएगा रेलवे

Jagannath Rath Yatra 2024 IRCTC Special Trains: ओडिशा के पुरी में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा निकलने वाली है। इस दौरान लाखों की संख्या में भक्त पुरी का रुख करेंगे। ऐसे में रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने 315 स्पेशल ट्रेने चलाने का ऐलान किया है।
11:17 AM Jun 30, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Jagannath Rath Yatra 2024 Special Trains: ओडिशा के पुरी में भगवान जगन्नाथ की भव्य रथ यात्रा का आगाज होने वाला है। इसे लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। पुरी में अभी से भक्तों की भीड़ उमड़ने लगी है। रथ यात्रा को लेकर प्रशासन ने भी चाक चौबंद व्यवस्था करनी शुरू कर दी है। वहीं रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने भगवान जगन्नाथ के भक्तों को खास तोहफा दिया है। रेल मंत्री ने कहा कि भगवान जगन्नाथ जी की रथ यात्रा के लिए रेलवे की तरफ से स्पेशल अरेंजमेंट हो रहा है। करीब 315 स्पेशल ट्रेने चलाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि कुल 15 लाख श्रद्धालुओं के लिए खास व्यवस्था की जा रही है, जिससे महाप्रभुव जगन्नाथ के भक्तों को किसी तरह की परेशानी ना हो।

Advertisement

बता दें कि जगन्नाथ पुरी में रथ यात्रा 7 जुलाई 2024 को निकाली जाएगी। सुबह 4 बजे मंगल आरती के साथ भगवान जगन्नाथ, भाई बलराम और बहन सुभद्रा की अराधना होगी। वहीं शाम को 5 बजे पुरी के जगन्नाथ मंदिर से रथ यात्रा निकाली जाएगी।

Advertisement
Tags :
irctc special trainjagannath rath yatra
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement